JALNA
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के जालना (Jaalna) जिले में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ की नकदी बरामद की है। इसके साथ ही यहां बड़ी तादाद में सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद हुए हैं। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश (Cash) और 32 किलो सोना (Gold) बरामद किया है। इस कैश को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे लग गए हैं।

    दरअसल आयकर विभाग द्वारा की गयी यह छापेमारी औरंगाबाद में एक बिल्डर (Builder) और जालना में एक स्टील उत्पादन करने वाली कंपनियों (Steel Company) के मालिक के यहां हुई है। वहीं इस छापेमारी में आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश (Cash) और 32 किलो सोना (Gold) बरामद किया है। इस कैश को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे लग गए हैं।

    पता हो कि जालना में जिन कंपनियों के मालिक के यहां छापेमारी की है वो बीते 3 अगस्त को की है। आयकर विभाग ने SRJ Peety Steels Pvt. Ltd और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd  कंपनियों में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में आयकर विभाग को 390 करोड़ रुपये की संपत्ति की जानकारी मिली जिसे कुर्क कर दिया गया। जालना में आयकर विभाग के 260 अधिकारियों ने छापेमारी की है।

    छापे की खास बात ये रही कि छापे के दौरान इतना कैश बरामद हुआ है कि टीम को इससे गिनने में ही करीब 13 घंटे का समय लगा है।  वहीं इस छापे के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बेड में और अलमारी में कुछ बैगों में भी नकदी मिली थी। साथ ही जगह-जगह नोटों के बंडल मिलते देख अधिकारियों का दिमाग ही घूम गया था। इतनी ही राशि एक अन्य व्यवसायी के घर से भी मिली है।