BJP ने कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या को बताया लव जिहाद का मामला, जानें सीएम सिद्धारमैया क्या बोले

कांग्रेस ने जहां इस घटना को दो लोगों का निजी मामला बताया वहीं भाजपा ने लव जिहाद का संदेह जताया और कहा कि यह राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती हुई स्थिति को दर्शाता है। सीएम सिद्धारमैया ने लव जिहाद के दावों को खारिज करते हुए कहा कि यह हत्या निजी कारणों से की गई है और राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है।

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: कर्नाटक के एक पार्षद की बेटी की हत्या (Karnataka Murder) का मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच टकराव जारी है। मृतक के पिता और भारतीय जनता पार्टी ने इस हत्या को लव जिहाद का मामला बताया है। कांग्रेस और सूबे के सीएम सिद्धारमैया ने लव जिहाद के दावों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह हत्या निजी कारणों से की गई है और राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है।

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता की बेटी को हुबली के कॉलेज में एक पूर्व छात्र ने सात बार चाकू मारा था। माना जा रहा है कि आरोपी ने बात नहीं मानने की वजह से लड़की की हत्या कर दी। 23 साल की नेहा हिरेमठ मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन के फर्स्ट इयर की छात्रा थी और हुबली के कॉलेज में पढ़ती थी। फयाज खोंडुनाईक नाम का लड़का पहले उसका क्लासमेट था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नेहा पर कई बार चाकू से हमला करने वाले फैयाज ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध था लेकिन वह पिछले कुछ समय से उसे नजरअंदाज कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘फैयाज के इस दावे की पुष्टि और सत्यापन की आवश्यकता है, लेकिन उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। ”

बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

हुबली में हुई इस घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गई और कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। कांग्रेस ने जहां इस घटना को दो लोगों का निजी मामला बताया वहीं भाजपा ने लव जिहाद का संदेह जताया और कहा कि यह राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती हुई स्थिति को दर्शाता है। भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और हिंदू संगठनों से जुड़े अन्य संगठनों ने इस घटना के सिलसिले में न्याय और आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस घटना को लेकर कई अन्य स्थानों पर भी विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिली है। 

विशेष समुदाय के साथ विशेष व्यवहार बंद करने का आग्रह

बेलागवी जिले में फैयाज के गृहनगर मुनवल्ली में इस हत्या की निंदा करते हुए विभिन्न संगठनों ने आक्रोश व्यक्त किया और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। केंद्रीय मंत्री एवं धारवाड़ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी ने संदेह जताते हुए कहा है कि यह घटना लव जिहाद से जुड़ा मामला हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कांग्रेस के शासन के तहत कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खराब हो गई है। जोशी ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति और एक ‘विशेष समुदाय’ के साथ विशेष व्यवहार बंद करने का आग्रह किया।

इस घटना को ‘लव जिहाद’ के दृष्टिकोण से देखना गलत

हालांकि, राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि इस घटना को ‘लव जिहाद’ के दृष्टिकोण से देखना सही नहीं है, क्योंकि इस संबंध में अब तक कोई प्रमाण नहीं मिला है। परमेश्वर ने कहा, ‘‘मेरी जानकारी के मुताबिक वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। ऐसा बताया जा रहा है कि लड़के ने लड़की को चाकू मार दिया क्योंकि उसने खुद को उससे दूर करने की कोशिश की थी। फिलहाल, इस घटना में लव जिहाद का दृष्टिकोण नजर नहीं आ रहा है। ऐसा हो सकता है कि लड़के को लड़की की किसी और से शादी करने का डर रहा हो। इस बारे में अब तक विस्तृत जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। ”