Pakistani boat drugs seized at Gujarat Coast

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात तट के पास एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा, जिसमें 14 पाकिस्तानी चालक दल और लगभग 600 करोड़ रूपये की 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई।

Loading

पोरबंदर. भारतीय तटरक्षक बल ने रविवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। तटरक्षक बल ने गुजरात तट के पास एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा, जिसमें 14 पाकिस्तानी चालक दल और लगभग 600 करोड़ रूपये की 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई।

सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से खुफिया इनपुट के आधार पर एजेंसियों द्वारा ऑपरेशन चलाया जा रहा था। भारतीय तटरक्षक बल ने जहाज राजरतन की मदद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) के साथ रात भर समुद्री-हवाई समन्वित संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया, जिसमें 14 पाकिस्तानी चालक दल और लगभग 600 करोड़ रुपये मूल्य के 86 किलोग्राम ड्रग्स थी।

अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन के लिए तटरक्षक जहाजों और विमानों को तैनात किया गया था, जिसमें एनसीबी और एटीएस अधिकारियों की मदद से संदिग्ध नाव की पहचान करने के लिए भारतीय तटरक्षक जहाज राजरतन का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, तटरक्षक बल ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि पाकिस्तानी नाव से किस तरह के नशीले पदार्थ बरामद किए गए हैं।

बता दें कि भारतीय तटरक्षक बल ने इस महीने में 80 किलोग्राम मादक पदार्थ पकड़ा है।

गौरतलब है कि पिछले महीने (11-12 मार्च) भी भारतीय तटरक्षक कोस्ट गार्ड, एनसीबी और एटीएस ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ एक संयुक्त अभियान चलाया था। जहां, खुफिया जानकारी के आधार पर एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया। इस नाव में 6 पाकिस्तानी सवार थे और इन लोगों के पास से लगभग 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स भी जब्त की गई थी। कर ली है। यह कार्रवाई पोरबंदर से लगभग 350 किलोमीटर दूर अरब सागर में की गई थी।