smiriti-irani
File Pic: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

एक बार फिर BJP ने 2024 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को अमेठी सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने इसी सीट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को करीब 55,000 वोटों के बड़े अंतर से हराया था.

Loading

नई दिल्ली/अमेठी: जहाँ एक तरफ अमेठी लोकसभा (Amethi Lok Sabha) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से लगातार तीसरी बार उम्मीदवार बनाई गईं सांसद स्मृति ईरानी (Smiriti Irani) आज अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं। इस इस दौरान उनके साथ दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। खबर है कि आज दोपहर करीब 12 बजकर 15मिनट पर BJP प्रत्याशी स्मृति ईरानी अपना पर्चा भरेंगी।

आज अपने नामांकन से पहले स्मृति अमेठी के अपने नए घर में पूजा-हवन करेंगी। इसके बाद वो आज 10 बजे BJP ऑफिस जाएंगी, जहां मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का स्वागत करेंगी। इसके बाद BJP ऑफिस से लेकर कलेक्टर ऑफिस तक रोड शो होगा। फिर वो अपना नामांकन करेंगी। आज BJP रोड़ शो के बाहने शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। इस दौरान लगभग 20 हजार की भीड़ जुटाने के प्रयास में भाजपाई भी जुटे हुए हैं।

रामलला के दर्शन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बीते रविवार को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और ‘प्रधान सेवक’ के अच्छे स्वास्थ्य और राष्ट्र की प्रगति की कामना की थी। उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में भी दर्शन किए और अमेठी के निवासियों की खुशहाली के लिए भी प्रार्थना की थी। इधर BJP ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव में ईरानी को एक बार फिर अमेठी सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं साल 2019 में ईरानी ने इस सीट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को करीब 55000 वोटों के अंतर से हरा दिया था। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। अमेठी में पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होगा।