Uddhav Thackeray ,Devendra Fadnavis
उद्धव ठाकरे देवेन्द्र फड़णवीस (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच महाराष्ट्र में सियासी (Maharashtra Politics) पारा गरमाया हुआ नजर आ रहा है। देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कड़े शब्दों में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आलोचनाओं का जवाब दिया है। राम राम भारत में नहीं तो हम क्या पाकिस्तान में करे क्या ? ये सवाल उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से पूछा है। आगे फडणवीस नस कहा कि मोदी जी ने जो विकास किया है उसे पूरा देश देख रहा है। फडणवीस ने ठाकरे को चुनौती भी दी है कि आप अपना एक भी विकास कार्य दिखाए।

उद्धव का मोदी पर वार

उद्धव ठाकरे ने रत्नागिरी में एक सार्वजनिक बैठक में कहा था कि मोदी के लिए वोट विकास के लिए नहीं विनाश के लिए वोट है। इसलिए लोगों को जागरूक होना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा था कि मोदी वोट के लिए राम राम करते दिख रहे हैं।

कुछ विकास कार्य दिखाओ

इस पर करारा जवाब देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मोदी जी ने जो विकास किया है, उसे पूरा देश देखता है। आपने जो भी विकास कार्य किया है, वह मुझे दिखाइए। अगर आप ढाई साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं, तो मुझे एक भी विकास कार्य दिखा दीजिए। उन्होंने कोई भी विकास कार्य नहीं किया है।” आगे देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने एक भी विकास कार्य किया नहीं, मोदी के बारे में बात करना सूरज पर थूकने जैसा है”।

फडणवीस का उद्धव से सवाल

फडणवीस ने यह भी कहा, ” हमने राम-राम किया तो शिवसेना इतनी नाराज क्यों है? अगर भारत में राम-राम नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान जाकर राम-राम करें। हम राम-राम करेंगे ही। भले ही वे टीपू सुल्तान कस नारे लगाए लेकिन हम राम राम का नाम जपते रहेंगे”

संजय राउत कौन है

इस बीच, संजय राउत ने आलोचना करते हुए कहा था कि बीजेपी ने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ने का काम किया है। मोदी और शाह महाराष्ट्र को विभाजित करना चाहते हैं। इस पर बोलते हुए, फडणवीस ने कहा, “मुझे नहीं पता कि संजय राउत कौन है। अगर कोई ऐसा कह रहा है, तो ठाकरे को इस मानसिकता से बाहर आना चाहिए कि यह महाराष्ट्र है।”