Telangana CM Revanth Reddy and PM Narendra Modi
तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी और पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो: ANI)

दिल्ली पुलिस द्वारा अमित शाह के फर्जी वीडियो के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को समन जारी करने के बाद रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी चुनाव जितने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Loading

नई दिल्ली/कलबुर्गी. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैलाए गये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को समन जारी किया है। पुलिस ने उन्हें 1 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस पर अब सीएम रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम चुनाव जीतने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के बाद अब दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सीएम रेड्डी ने कर्नाटक के कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “अभी तक पीएम मोदी और अमित शाह चुनाव जीतने के लिए ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का इस्तेमाल करते थे लेकिन आज मुझे पता चला कि दिल्ली पुलिस तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के दफ्तर तक पहुंच गई है।”

उन्होंने कहा, “किसी ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किया और वे तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और तेलंगाना सीएम को गिरफ्तार करने आए हैं। इसका मतलब है कि नरेंद्र मोदी अब चुनाव जीतने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं। कोई डरने वाला नहीं है, हम आपको मुंहतोड़ जवाब देंगे।”

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने सीएम रेड्डी समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है। सूत्रों ने बताया कि रेड्डी को पूछताछ के दौरान अपना मोबाइल फोन साथ में लाने को कहा गया है जिसका कथित इस्तेमाल फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सोशल मीडिया मंचों पर शाह का फर्जी वीडियो फैलाए जाने के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद रविवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। कथित फर्जी वीडियो में, तेलंगाना में धार्मिक आधार पर मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने का संकेत देने संबंधी शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर इस तरह दिखाया गया है जैसे कि वह हर तरह का आरक्षण समाप्त करने की वकालत कर रहे हों। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के अनेक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।