Public meeting of Mahavikas Aghadi in Pune today for Lok Sabha elections 2024
महाविकास अघाड़ी की पुणे में सार्वजनिक सभा (डिजाइन फोटो)

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज महाविकास अघाड़ी द्वारा पुणे के वारजे स्थित आर. एम. डी. कॉलेज मैदान में शाम 5 बजे बैठक होगी। इस बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे और बालासाहेब थोराट समेत महाविकास अघाड़ी के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। सोमवार को पुणे में मोदी ने महाविकास अघाड़ी के नेताओं की जमकर आलोचना की थी, आज उन आलोचनाओं का MVA के नेता कैसा जवाब देते है इस पर सबकी नजरें है।

Loading

पुणे: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर पुणे (Pune Lok Sabha Seat) में कल सोमवार को PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जमकर महायुति (Mahayuti) के उम्मीदवारों का प्रचार किया वहीं आज इसी शहर में महाविकास अघाड़ी भी अपनी सार्वजनिक बैठक करने जा रही है। MVA के कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल होंगे। सोमवार को हुई इस बैठक से मोदी ने महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) की जमकर आलोचना की। इस आलोचना का जवाब देने के लिए महाविकास अघाड़ी कस नेताओं ने आज पुणे में एक सार्वजनिक बैठक रखी है।

ये दिग्गज नेता होंगे उपस्थित

पुणे के वारजे स्थित आर. एम. डी. कॉलेज मैदान में शाम 5 बजे बैठक शुरू होगी। मिली जानकारी कस मुताबिक, इस बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे और बालासाहेब थोराट समेत महाविकास अघाड़ी के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

मोदी के आलोचनाओं का जवाब देंगे

महाविकास अघाड़ी के कार्यकर्ताओं ने इस बैठक की सफलतापूर्वक तैयारी कर ली है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता शरद पवार और उद्धव ठाकरे की आलोचना की थी। अब संभावना है कि आज के इस आलोचना का महाविकास अघाड़ी के नेता आज के इस बैठक से देंगे।

मोदी ने कहा था…

नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए शरद पवार की आलोचना की। नरेंद्र मोदी ने कहा था कि “महाराष्ट्र भटकती आत्माओं का शिकार हो गया है। ये आत्माएं अगर अपना काम पूरा नहीं करतीं तो दूसरों का काम बिगाड़ देती हैं”, इतना ही नहीं बल्कि मोदी ने उद्धव ठाकरे की भी जमकर आलोचना की है। मोदी ने कहा था, छत्रपति शिवाजी की धरती पर उद्धव ठाकरे ने औरंगजेब को मानने वाले लोगों से हाथ मिला लिया है।’ इस तरह मोदी ने विपक्षियों की आलोचना की थी।

बालासाहेब की आत्मा दुखी

मोदी ने उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा, “नकली शिवसेना इन सभी एजेंडों में कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। बालासाहेब ठाकरे की आत्मा आज दुखी हो रही होगी। उनके सारे कारनामे देखकर उनकी आत्मा को पीड़ा हो रही होगी”।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

इसके अलावा मोदी ने राहुल गांधी के ‘खटाखट-खटाक से गरीबी कैसे मिटेगी’ वाले शब्दों की भी कड़ी आलोचना की थी। इस बीच कार्यकर्ता इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि महाविकास अघाड़ी के नेता मोदी की आलोचना का किस तरह जवाब दे रहे हैं। इस वजह से आज के इस सभा में सभी की नजर महाविकास अघाड़ी के नेताओं पर है।

ज्ञात हो कि सोमवार 29 अप्रैल को पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे लोकसभा क्षेत्रों के चार उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए सभा ली थी। इस सभा में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार सही कई बड़े नेता शामिल हुए थे।