pm-modi-pakistan
PM मोदी और मौलाना फजल उर रहमान

पाकिस्तान की संसद में अब भारत की जमकर तारीफ की गई है. इस पर पड़ोसी मुल्क के एक बड़े नेता ने कहा है कि, भारत सुपरपावर बनने के करीब है और हम यहां विदेशों में भीख ही मांग रहे हैं.

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ हमारा पड़ोसी देश अपनी तंगहाली में फंसा हुआ है। वहीं अब पाकिस्तान (Pakistan) के प्रमुख नेता मौलाना फजल उर रहमान ने वहां की संसद में अपने मुल्क को आइना दिखाया है। दरअसल फजल उर रहमान ने कहा कि, जहां भारत वैश्विक महाशक्ति बनने के कगार पर है, वहीं पाकिस्तान दुनिया के सामने खुद को बर्बादी से बचाने के लिए भीख मांगने को मजबूर है। इसके साथ ही रहमान ने पाकिस्तानी सेना पर भी जोरदार कटाक्ष किया।

मिली जानकारी के अनुसार जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख रहमान ने नेशनल असेंबली में एक जबरदस्त भाषण दिया। उन्होंने कहा, हमने 2018 के चुनाव पर भी आपत्ति जताई थी और हमें इस 8 फरवरी के चुनाव पर भी आज आपत्ति है। अब अगर 2018 के चुनाव में धांधली हुई थी, तो वर्तमान में धांधली क्यों नहीं हुई?

इतना ही नहीं रहमान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सत्तारूढ़ गठबंधन से आग्रह किया कि अगर संसद में बहुमत है तो PTI को सरकार बनाने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा कि आइए यहां (विपक्षी बेंच पर) बैठिए और अगर PTI वास्तव में बड़ी पार्टी है तो कृपया उन्हें सरकार दें। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान की हालत यह है कि, दिवालिया होने से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से भीख मांग रहा है।

जानकारी दें कि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने IMF की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात की और नकदी संकट से जूझ रहे अपने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की थी। इतना ही नहीं इससे पहले भी पाकिस्तान ने बीते साल जून में 3 अरब अमेरिकी डॉलर का IMF कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा SBA के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (EFF) की मांग IMF से कर रहा है।