Congress MLA Ramniwas Rawat Joins BJP
कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में हुए शामिल (फोटो: X@DrMohanYadav51)

मध्यप्रदेश के विजयपुर से कांग्रेस विधायक राम निवास रावत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। रावत के अलावा मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी भी भाजपा में शामिल हुईं।

Loading

भोपाल. मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के विजयपुर से कांग्रेस विधायक एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता राम निवास रावत मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। रावत (64) प्रदेश के श्योपुर जिले में एक रैली में मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। रावत के अलावा मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी भी भाजपा में शामिल हुईं।

श्योपुर, मुरैना लोकसभा सीट का हिस्सा है जहां तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रावत एवं अन्य नेताओं को भगवा ‘अंगवस्त्र’ (दुपट्टा) भेंट कर पार्टी में उनका स्वागत किया।

विधायक रावत को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता था। सिंह जब मुख्यमंत्री (1993 से 2003) थे, उस दौरान रावत उनके मंत्रिमंडल के सदस्य थे।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को पार्टी की राज्य इकाई का प्रमुख नियुक्त किए जाने के तुरंत बाद उन्होंने मध्यप्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। रावत 1998 और 2018 को छोड़कर 1990 से छह बार विजयपुर से विधायक निर्वाचित हुये थे।

इससे पहले, 2019 के आम चुनावों में सिर्फ एक सीट जीतने वाली कांग्रेस को सोमवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब इंदौर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नाम वापस ले लिया और इसके बाद भाजपा में शामिल हो गए। (एजेंसी)