delhi-bomb
दिल्ली-नोएडा के कई स्कूलों में बम की धमकी

दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी मिली है. फिलहाल बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है. वहीं तलाशी अभियान भी जारी है.

Loading

नयी दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के दो विद्यालयों को बुधवार सुबह ईमेल के जरिए परिसर में बम होने की धमकी मिली। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल और द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) में बम होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि स्कूल परिसर को खाली करा लिया गया और स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों को स्कूल भेजा गया है और तलाश अभियान जारी है।

पुलिस के मुताबिक, द्वारका और नोएडा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, मदर मैरी और संस्कृत स्कूल में बम की धमकी मिली है। इसके अलावा वसंत कुंज स्थित डीपीएस और साकेत के एमिटी में भी बम की धमकी मिली है। यह धमकी स्कूल को एक ईमेल के जरिए दी गई है। दिल्ली पुलिस स्कूलों में तलाशी ले रही है। अब तक कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है।

इस बाबत शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। वहीं मेल में डेट लाइन का भी फिलहाल जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।इस बीच द्वारका डीपीएस स्कूल को आज बंद कर गया है। वहीं नोएडा डीपीएस नॉलेज पार्क भी बच्चों के लिए बंद किया गया है।

वहीँ बीते मंगलवार को दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल को मंगलवार सुबह मिले बम की धमकी वाले ई-मेल को अफवाह घोषित कर दिया गया था। तब पुलिस ने बताया था कि एक अस्पताल कर्मी को पूर्वाह्न 10 बजे ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद ‘बम डिटेक्शन टीम’, बम निरोधक दस्ता, दिल्ली दमकल सेवा का एक दल और स्थानीय पुलिस तत्काल बच्चों के इस अस्पताल में पहुंची थी।