Amit Shah fake video case telangana CM lawyer appears before Delhi Police
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (File Photo)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जुडे फेक वीडियो मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और चार अन्य नेताओं के कानूनी सलाहकार को दिल्ली पुलिस ने तलब किया था।

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के भाषण से जुड़ा ‘फर्जी वीडियो’ साझा करने के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (CM Revanth Reddy) की वकील बुधवार को यहां दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के समक्ष पेश हुईं।

वीडियो कथित तौर पर रेड्डी के ‘एक्स’ हैंडल द्वारा साझा किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160/91 के तहत नोटिस दिया था। रेड्डी की वकील सौम्या गुप्ता ने मीडिया को बताया कि जिस हैंडल से वीडियो साझा किया गया वह हैंडल रेड्डी का नहीं है। गुप्ता ने द्वारका में दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी से मुलाकात के बाद कहा, ‘‘वह सोशल मीडिया हैंडल तेलंगाना के मुख्यमंत्री का नहीं है।’’

एक पुलिस सूत्र के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति को सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत नोटिस दिया जाता है, तो वह व्यक्ति या जांच अधिकारी के सामने स्वयं उपस्थित हो सकता है या कानूनी प्रतिनिधि भेज सकता है।