Sharad Pawar taunt on Narendra Modi
शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

एनसीपी (शरदचंद्र पवार ) ग्रुप के प्रमुख शरद पवार ने कोल्हापुर लोकसभा (Kolhapur Lok Sabha seat) से महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार शाहू महाराज छत्रपति (Shahu Maharaj Chhatrapati) के प्रचार के लिए बैठक की। इसके बाद आज शरद पवार ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Loading

कोल्हापुर: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर राजनीतिक पक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते नजर आ रहे है इस बीच एनसीपी (NCP) (शरदचंद्र पवार) ग्रुप के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है। पवार कल से कोल्हापुर के दौरे पर थे। दरअसल शरद पवार ने कोल्हापुर लोकसभा (Kolhapur Lok Sabha seat) से महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार शाहू महाराज छत्रपति (Shahu Maharaj Chhatrapati) के प्रचार के लिए बैठक की। इसके बाद आज शरद पवार ने मीडिया से बातचीत की। इस समय शरद पवार ने महाराष्ट्र में सात चरणों में लोकसभा चुनाव क्यों कराये? ऐसा सवाल उठाकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, वहीं PM मोदी पर भी गंभीर आरोप लगाए।

शरद पवार ने कहा…

शरद पवार ने दावा किया ” जीतने प्रतिशत मतदान हुआ है वह चिंताजनक है। राज्य में गर्मी का मौसम होने से इसका असर मतदान पर भी दिखा है। शहरी मतदान में महाराष्ट्र के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। लोग मोदी सरकार से नाराज हैं। लोग हमारे सभाओं में हिस्सा ले रहे हैं। मोदी को महाराष्ट्र में पिछले साल की तुलना में कम सीटें मिलेंगी।”

7 चरणों में चुनाव क्यों

लोकसभा चुनाव के बहाने शरद पवार ने फिर एक बार मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में अलग-अलग चरणों में चुनाव क्यों? एक चरण में भी चुनाव कराए जा सकते थे। मोदी बार-बार महाराष्ट्र आ रहे हैं ताकि उन्हें ज्यादा जगहों पर जाने का मौका मिल सके, जानबूझकर 7 चरणों में चुनाव कराए गए। हमें प्रतिशत जानने की जरूरत है। क्या लोग उदासीन हैं? हमें यह देखना होगा कि क्या यह मौसम का प्रभाव है या फिर और कुछ है ”

मोदी पर निशाना..

आगे शरद पवार ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी केवल शरद पवार, उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हैं। मोदी के पास लोगों को संतुष्ट करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह गुमराह कर रहे हैं। मोदी के भाषण में 3-4 वाक्य हैं जो किसी के द्वारा लिखे गए हैं। स्थानीय मुद्दों के साथ अपना भाषण शुरू करना मोदी की शैली है। वो इस तरह महाराष्ट्र में अपनी जगह बनाना चाहते है” इस तरह फिर एक बार शरद पवार ने मोदी को घेरा है।

कोल्हापुर लोकसभा सीट

ज्ञात हो कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कोल्हापुर लोकसभा सीट से शिवसेना उम्मीदवार संजय सदाशिव मांडलिक ने अपनी जीत दर्ज कराई थी। इस बार यहां शिंदे गुट के नेता को टक्कर देने महाविकास अघाड़ी के संयुक्त उम्मीदवार शाहू महाराज छत्रपति मैदान में उतरे है। देखन दिलचस्प होगा कि यहां से कौन बाजी मारता है।