पीएम नरेंद्र मोदी मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी (सौजन्य: डिज़ाइन फोटो )
पीएम नरेंद्र मोदी मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी (सौजन्य: डिज़ाइन फोटो )

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से नामांकन भरा है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता पर तंज कसते हुए कहा कि ‘डरो मत भागो मत’। अब इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है और कहा है कि उनसे पूछिए, वो खुद ही भागकर वाराणसी आए ना।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की सुबह कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर सस्पेंस खत्म करते हुए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी, जबकि अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे जो अमेठी हारने के बाद वायनाड चले गए, वे रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि अमेठी में गांधी परिवार का चुनाव मैदान में मौजूद न होना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस ने सीट पर मतदान से पहले ही अमेठी में अपनी हार स्वीकार कर ली है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने पहले ही उस निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था। ईरानी ने पिछले चुनाव में राहुल गांधी को करीब 50 हजार मतों से हराया था।

वहीं, 3 मई को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा ने शुक्रवार को यहां जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। शर्मा के साथ कांग्रेस के स्थानीय नेता मौजूद रहे। दोनों संसदीय क्षेत्रों में 20 मई को मतदान होना है। कांग्रेस ने शुक्रवार तड़के इन दोनों सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के कब्जे वाली इन दोनों सीट पर दावेदारों के नामों को लेकर पार्टी में गुरुवार से ही विचार-विमर्श चल रहा था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। सिंह को 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी से हार का सामना करना पड़ा था।