Sucharita Mohanty
राहुल गांधी के साथ सुचरिता मोहंती (सौजन्य-सोशल मीडिया)

सुचरिता मोहंती ने एआईसीसी महासचिव(संगठन) के.सी.वेनुगोपाल को पत्र लिख कर अपनी समस्या के बारे में जानकारी दी है। बताया कि ओडिशा कांग्रेस प्रभारी डॉ अजॉय कुमार ने उन्हें अपने खर्चे पर चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए ओडिसा की पुरी लोकसभा सीट( Puri Lok sabha Seat) से कांग्रेस ने सुचरिता मोहंती(Sucharita Mohanty) को उम्मीदवार बनाया था। सुचरिता ने प्रचार के लिए फंड न मिलने का हवाला देते हुए अपना टिकट लौटा दिया है। उनका कहा है कि संसदीय क्षेत्र में उनका अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस सीट से उनका मुकाबला भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से था।

सुचरिता मोहंती ने एआईसीसी महासचिव(संगठन) के.सी.वेनुगोपाल को पत्र लिख कर अपनी समस्या के बारे में जानकारी दी है। बताया कि ओडिशा कांग्रेस प्रभारी डॉ अजॉय कुमार ने उन्हें अपने खर्चे पर चुनाव लड़ने के लिए कहा है। इसके बाद सुचरिता ने लोगों से फंड इकट्ठा करने कोशिश भी की लेकिन फिर भी चुनाव कैंम्पेन बुरी तरह प्रभावित हुआ है । वो लिखती है कि, “मैंने चुनाव लड़ने के लिए पब्लिक फंडिंग का सहारा लिया. अपने कैंम्पेन में कम से कम खर्च करने का प्रयास किया, इसके बावजूद में आर्थिक रूप से संघर्ष करती रही और एक प्रभावशाली चुनाव प्रचार अभियान को कायम नहीं रख सकी.”

सुचरिता का सोशल मीडिया पोस्ट
https://publish.twitter.com/?url=https://twitter.com/Sucharita4Puri/status/1784886333917254123#

उन्होंने आगे लिखा कि,”भाजपा और बीजद पैसे के पहाड़ पर बैठे हैं। ये मेरे लिए मुश्किल था. हर जगह धन का अश्लील प्रदर्शन हो रहा है । मैं उस तरह प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहती। मैं एक पीपल-औरिएंटेड कैम्पेन चाहती थी लेकिन धन की कमी के कारण ये भी संभव नहीं था। कांग्रेस भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। भाजपा सरकार ने पार्टी को पंगु बना दिया है।”