HD Revanna
जनता दल (सेक्युलर) विधायक एच डी रेवन्ना

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) की एसआईटी (SIT) ने सैकड़ों महिलाओं के यौन शौषण के मामले में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना (HD Revanna) को हिरासत में ले लिया है। वहीं, कोर्ट ने उनके द्वारा दाखिल की गई अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया है। जन प्रतिनिधि अदालत के न्यायाधीश संतोष गजानन भट्ट की बेंच ने इस याचिका को खारिज कर दिया। अब इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख दी है।

इससे पहले बीते गुरुवार को रेवन्ना के विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के किडनैपिंग का केस दर्ज कराया गया था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि वो महिला भी यौन शोषण की शिकार है। वहीं, इस मामले में एसआईटी ने रेवन्ना को दो बार नोटिस भेजा था, लेकिन वो हाजिर नहीं हुए थे। इसलिए जांच टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की संभावना

प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को सूचित किया कि सीबीआई द्वारा हासन के सांसद (प्रज्वल) के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है। विज्ञप्ति के मुताबिक, अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया, ‘‘हम उचित उपायों के साथ गिरफ्तारी के प्रयास करेंगे। सीबीआई द्वारा ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है, जिससे जांच में तेजी आएगी।” विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘उन्होंने (एसआईटी अधिकारियों ने) आश्वासन दिया है कि हवाई अड्डों से सूचना मिलते ही वे आरोपी को गिरफ्तार कर वापस ले आएंगे।”

जांच के लिए एसआईटी का गठन

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल (33) लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है। कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में वायरल हुए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।