आरसीबी ने गुजरात को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस में बने रहने की उम्मीद बरकरार

Loading

बेंगलुरू: अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी के अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को गुजरात टाइटंस को चार विकेट से हरा दिया। डु प्लेसी ने 23 गेंद में दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 64 रन बनाये जबकि विराट कोहली ने 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों के साथ 42 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिये 35 गेंद में 92 रन जोड़े। अपनी गलतियों के कारण हालांकि एक बार आरसीबी 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई थी। इस जीत से आरसीबी 11 मैचों में आठ अंक के साथ सातवें स्थान पर है और तकनीकी तौर पर प्लेआफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी (RCB) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 147 रनों पर ढेर कर दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती 6 ओवर में टीम का स्कोर 3 विकेट पर सिर्फ 23 रन ही बना पाई थी। हालांकि, राहुल तेवतिया 21 गेंद में 35 रन, शाहरुख खान 24 गेंद में 37 रन, डेविड मिलर 20 गेंद में 30 रन की उपयोगी पारियों ने गुजरात को 150 के करीब पहुंचाया। आरसीबी के लिये यश दयाल, विजयकुमार विशाक और मोहम्मद सिराज ने दो दो विकेट लिये।

आरसीबी ने जीता था टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में (IPL 2024) टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि गुजरात ने बायें हाथ के स्पिनर मानव सुतार को पदार्पण का मौका दिया है। वहीं आर साई किशोर की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल खेलेंगे।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार वैशाक

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल