Station master fell asleep on duty train kept waiting for green signal in Delhi
File Photo

Loading

नई दिल्ली: स्टेशन मास्टर के ड्यूटी के दौरान सो जाने के कारण उत्तर प्रदेश में इटावा के पास उदी मोड़ रेलवे स्टेशन पर पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन करीब आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही। आगरा रेलवे मंडल ने शुक्रवार को हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए स्टेशन मास्टर से इस लापरवाही का कारण बताने को कहा है जिसके परिणामस्वरूप कोई अप्रिय घटना हो सकती थी। यह स्टेशन आगरा मंडल के अंतर्गत आता है।

आगरा रेलवे मंडल की जनसंपर्क अधिकारी (PRO) प्रशस्ति श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हमने स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।” रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रेलवे स्टेशन इटावा से पहले आने वाला एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण स्टेशन है क्योंकि आगरा के साथ-साथ झांसी से प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेन भी इस स्टेशन से गुजरती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन के लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा ताकि वह ट्रेन को गुजरने के लिए हरी झंडी दे सके। एक सूत्र ने कहा, “स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और चूक के लिए माफी मांगी है।” उन्होंने कहा कि वह स्टेशन पर अकेला था क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात ‘प्वाइंट्समैन’ पटरी के निरीक्षण के लिए गया था। (एजेंसी)