America Warn India on Chabahar Port Agreement
भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर

Loading

नई दिल्ली: कनाडा पुलिस (Canadian Police) ने खालिस्तान समर्थक और भारत घोषित आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Nijjar) की हत्या मामले में तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। अब इस पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishanka) ने प्रतिक्रिया दी है। जयशंकर ने कहा कि कनाडा में खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर जो कुछ हो रहा है, वह ज्यादातर उनकी आंतरिक राजनीति के कारण है।

मामले में भारत का कोई लेना-देना नहीं

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आगे कहा कि इस मामले में भारत का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कनाडा बिना सबूतों के भारत पर गलत काम करने का आरोप लगाता है। मंत्री ने कहा कि भारत कनाडाई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों के बारे में जानकारी साझा करने का इंतजार करेगा।

पुलिस के अपडेट का इंतजार करना होगा

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने गिरफ्तारियों की खबरें देखी हैं और संदिग्ध स्पष्ट रूप से किसी प्रकार की गिरोह पृष्ठभूमि के भारतीय हैं और इसपर पुलिस के अपडेट का इंतजार करना होगा। हमने कई बार चिंता व्यक्त की है कि भारत में विशेष रूप से पंजाब में संगठित अपराध को कनाडा से संचालित होने की अनुमति दी जा रही है, जिसपर रोक होनी चाहिए।

कनाडा में सत्तारूढ़ दल खालिस्तान समर्थक नेताओं पर निर्भर

विदेश मंत्री ने कहा कि खालिस्तान समर्थक लोगों का एक वर्ग कनाडा के लोकतंत्र का उपयोग कर रहा है, एक लॉबी बना रहा है और वोट बैंक बन गया है। जयशंकर ने दावा किया कि कनाडा में सत्तारूढ़ दल के पास संसद में बहुमत नहीं है और कुछ दल खालिस्तान समर्थक नेताओं पर निर्भर हैं।