Rahul Gandhi on Poonch Terror Attack says its cowardly attack

पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया जिससे एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य सैनिक घायल हो गए। कांग्रेस नेता ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

Loading

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (IAF) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया जिससे एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य सैनिक घायल हो गए। वहीं, अब भी एक जवान कि हालत गंभी बताई जा रही है।
भारतीय वायुसेना के मुताबिक हमले में घायल अन्य तीन जवानों की हालत स्थिर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस हमले की निंदा की है और इसेकायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बताया है।

राहुल गांधी ने की हमले की निंदा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लिखा, ”जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है। शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी जताया विरोध

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अपने आधिकारिक एक्स पोस्ट कर इस हमले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हम आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में एकजुट हैं। मैं इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

प्रियंका गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ”पुंछ, जम्मू कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक एवं कायराना कृत्य है। सभ्य समाज में हिंसा और आतंक की कोई जगह नहीं हो सकती। ऐसे कृत्यों की जितने कठोर शब्दों में निंदा की जाए, कम है। शहीद जवान को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”