आरक्षण विरोधी हैं PM मोदी, वह आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं, आदिलाबाद में राहुल गांधी का बीजेपी पर जमकर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच में चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस है जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ- BJP है जो संविधान को ख़त्म करने में लगी है।

Loading

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आरक्षण के खिलाफ हैं और वह आरक्षण छीनना चाहते हैं। तेलंगाना में आदिलाबाद (एसटी) लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्मल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने दावा किया कि मौजूदा आम चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है, जिसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा करने की कोशिश कर रही है जबकि भाजपा-आरएसएस मिलकर इसे और जनता के अधिकारों को खत्म करना चाहते हैं।

देश में दो विचारधाराओं के बीच में चुनाव

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच में चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस है जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ- BJP है जो संविधान को ख़त्म करने में लगी है। उन्होंने कहा कि आज देश के गरीबों को जो भी मिला, वह सबकुछ संविधान ने दिया। लेकिन BJP के नेता कह रहे हैं कि अगर वह जीते तो संविधान को बदल देंगे। राहुल ने आगे कहा कि BJP चाहती है कि पिछड़े वर्ग, दलित वर्ग और आदिवासी वर्ग के लोग आगे न बढ़ें।

नरेन्द्र मोदी आरक्षण के खिलाफ

उन्होंने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी आरक्षण के खिलाफ हैं। वह आपसे आरक्षण छीनना चाहते हैं। देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा आरक्षण को 50 फीसदी से बढ़ाना है।” गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगर पार्टी की केंद्र में सरकार बनती है, तो वह 50 प्रतिशत की सीमा को समाप्त कर देगी और आरक्षण 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ा देगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के अन्य नेता भी आरक्षण खत्म करना चाहते हैं।

अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ

आदिलाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के चुनिंदा अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। वहीं, जब हमने मनरेगा शुरू किया तो मीडिया ने कहा मजदूरों की आदत बिगाड़ रहे हैं। किसानों का कर्ज माफ किया तो मीडिया और BJP वालों ने कहा किसानों की आदत ख़राब रहे हैं। मगर जब नरेंद्र मोदी अमीरों का लाखों-करोड़ों का कर्ज माफ़ करते हैं तो मीडिया वाले कहते हैं देखो विकास हो रहा है।