PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वाराणसी में आम चुनाव के सातवें और आखिरी दौर में एक जून को मतदान होगा।

Loading

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट ( Varanasi Lok Sabha Seat) से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की शहर इकाई के अध्यक्ष विद्यासागर राय ने रविवार को यह जानकारी दी। राय ने बताया कि मोदी 13 मई को निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो करेंगे और इसकी तैयारी जारी है।

वाराणसी में एक जून को मतदान

उन्होंने कहा, ‘‘रोड शो का मार्ग तय कर लिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को वाराणसी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।” कांग्रेस ने वाराणसी से अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है। वाराणसी में आम चुनाव के सातवें और आखिरी दौर में एक जून को मतदान होगा।

पीएम मोदी की यूपी में दो रैली

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के गढ़ इटावा और सीतापुर में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद, वह राम मंदिर में पूजा करने के लिए अयोध्या जाएंगे और फिर यहां एक रोड शो करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरे है। पीएम मोदी साल 2014 से वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार पीएम मोदी वाराणसी से हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रहे हैं। वाराणसी में 7 मई से 14 मई के बीच में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जबकि वाराणसी में मतदान 1 जून को अंतिम चरण में होगा। 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।