PM Narendra Modi addressed rally in Etawah Uttar Pradesh akhilesh yadav congress
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (सौजन्य: पीटीआई फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस इलाके में आकर मुझे 2019 के चुनाव के पहले की बात याद आ रही है जब संसद का सत्र चल रहा था और संसद में स्वर्गीय मुलायम सिंह जी भाषण के लिए खड़े हुए। मुलायम जी ने संसद में कहा था कि मोदी जी आप तो दोबारा जीतकर आने वाले हैं। नेता जी हमारे बीच नहीं है लेकिन संयोग से उनके सगे भाई भाजपा को जीताने की अपील कर रहे हैं। उनके दिल की बात ज़ुबान पर आ ही गई।

Loading

इटावा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य की सबसे मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शाही परिवार का वारिस ही मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री बनें, यह कुप्रथा को इस चायवाले ने तोड़ दी है।

इटावा में रैली जो संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “75 साल पहले जब देश के विद्वान लोग संविधान बना रहे थे तब संविधान निर्माताओं ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा… लेकिन अब सपा, कांग्रेस यह सारी पार्टी SC-ST-OBC का आरक्षण छिनकर उसे धर्म के आधार पर बांटना चाहती है। इन्होंने कर्नाटक में रातों रात मुस्लिम जातियों को OBC घोषित कर दिया। फतवा निकाला कि कर्नाटक में जितने मुसलमान हैं सभी OBC हैं…”

उन्होंने कहा, ‘पांच साल पहले कांग्रेस का शाही परिवार चुनाव के समय मंदिर-मंदिर घूम रहा था। कांग्रेस के शहज़ादे ने कोट के ऊपर जनेऊ पहन लिया था लेकिन इस बार मंदिर के दर्शन बंद… इतना ही नहीं 500 साल बाद एक ऐतिहासिक पल आया पूरा देश भव्य राम मंदिर बनने के खुश हुआ लेकिन इन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया।’

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘इस इलाके में आकर मुझे 2019 के चुनाव के पहले की बात याद आ रही है जब संसद का सत्र चल रहा था और संसद में स्वर्गीय मुलायम सिंह जी भाषण के लिए खड़े हुए। मुलायम जी ने संसद में कहा था कि मोदी जी आप तो दोबारा जीतकर आने वाले हैं। नेता जी हमारे बीच नहीं है लेकिन संयोग से उनके सगे भाई भाजपा को जीताने की अपील कर रहे हैं। उनके दिल की बात ज़ुबान पर आ ही गई।’