HD Revanna
जनता दल (सेक्युलर) विधायक एच डी रेवन्ना

जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता और पार्टी विधायक एच डी रेवन्ना को एक महिला के अपहरण और अवैध रूप से बंधक बनाने के मामले में बेंगलुरु की एक अदालत ने आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेजा।

Loading

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता और पार्टी विधायक एच डी रेवन्ना (HD Revanna) को एक महिला के अपहरण और अवैध रूप से बंधक बनाने के मामले में रविवार को बेंगलुरु की एक अदालत ने आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना को एक महिला के अपहरण और अवैध रूप से बंधक बनाने के मामले में जमानत याचिका खारिज होने के बाद शनिवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) की एक टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। यह महिला तीन बच्चों की मां है।

पीड़ित महिला के बेटे की शिकायत के आधार पर बृहस्पतिवार को 66 वर्षीय रेवन्ना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। यहां बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच के बाद रेवन्ना को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें एसआईटी की हिरासत में भेज दिया गया।

रेवन्ना के बेटे एवं हासन से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कर्नाटक राज्य महिला आयोग की प्रमुख नागलक्ष्मी चौधरी की सिफारिश पर कर्नाटक सरकार द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था। भाजपा-जद(एस) के हासन लोकसभा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना (33) पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप है। के आर नगर पुलिस को एच डी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण की शिकायत में, पीड़ित महिला के 20 वर्षीय बेटे ने आरोप लगाया था कि विधायक के करीबी सहयोगी सतीश बबन्ना 29 अप्रैल को उसकी मां को मोटरसाइकिल पर ले गए थे। उन्होंने कहा था कि जद (एस) नेता उससे मिलना चाहते हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा कि बबन्ना ने उससे कहा कि अगर उसकी मां ने पुलिस के सामने अपना मुंह खोला, तो उसे और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। होलेनारासिपुरा के विधायक एच.डी. रेवन्ना ने रविवार को एक महिला के अपहरण के आरोप में अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश करार दिया है। रेवन्ना ने दावा किया कि इस मामले में उनकी संलिप्तता का कोई सबूत नहीं है।

रेवन्ना ने बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, “दो मई की शिकायत से संबंधित कोई सबूत नहीं है। यह एक बड़ी राजनीतिक साजिश है… मेरे खिलाफ साजिश रची गई।”

अदालत में पेश करने से पहले एसआईटी द्वारा रेवन्ना को मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि उनके 40 साल के राजनीतिक करियर में कोई दाग नहीं है। एसआईटी रेवन्ना के बेटे और हासन से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही है। प्रज्वल द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं का यौन शोषण करने वाले वीडियो बड़ी संख्या में वायरल हुए हैं।

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि ‘ब्लू कॉर्नर’ नोटिस जारी किया गया है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हासन लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है। (एजेंसी)