deputy cm devendra-fadnavis-replied-to-sharad-pawar-on-after-alligation-on-bihar-politics
File Photo

Loading

भगीरथ भालके का धैर्यशील मोहिते पाटिल को समर्थन

सोलापुर: माढा लोकसभा चुनाव क्षेत्र में हर रोज एक नया ट्विस्ट देखने को मिल रहा है। विठ्ठल सहकारी शुगर मिल के अध्यक्ष अभिजीत पाटिल ने बीजेपी के साथ जाने का निर्णय लिया। जबकि कुछ समय पहले तक वो शरद पवार का समर्थन कर रहे थे। अभिजीत के फैसले के बाद अब मिल के पूर्व अध्यक्ष भगीरथ भालके ने माढा लोकसभा क्षेत्र के एनसीपी शरद चंद्र पवार गुट के उम्मीदवार धैर्यशील मोहिते पाटिल को अपना समर्थन जारी किया है। इस समर्थन से माढा में बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को मिल रहा है। खबर है कि अभिजीत पाटिल की बीजेपी के साथ डील हो गई है।

बीजेपी के साथ अभिजीत पाटिल की डील
लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद 26 अप्रैल तक शरद पवार के साथ रहने वाले अभिजीत पाटिल के विठ्ठल सहकारी शुगर मिल पर जब्ती की कार्रवाई हुई। इस कार्रवाई के बाद पाटिल ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मुलाकात की। खबर है कि इस मुलाकात में माढा लोकसभा क्षेत्र में आप हमें मदत किजीए, उधर हम विठ्ठल सहकारी शक्कर मिल के मामले में आपकी सहायता करेंगे, यह प्रस्ताव फडणवीस ने अभिजित पाटिल को दिया। इस प्रस्ताव का स्वीकार करते हुए पाटिल बीजेपी के साथ चले गए।

शरद पवार ने फडणवीस की डील को किया नाकाम
पाटिल की यह हरकत शरद पवार गुट के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा था, लेकिन, उसके कुछ दिन बाद ही पवार गुट ने माढ़ा से विठ्ठल सहकारी शुगर मिल के पूर्व अध्यक्ष को एनसीपी में शामिल कर फडणवीस की चाल का करारा जवाब दिया है। इस चाल से माढा में राजनीतिक माहौल में धैर्यशील मोहिते पाटिल की जीत पर चर्चाएं होने लगी है।

इससे पहले, सोमवार 6 मई को भालके ने अपने समर्थकों के साथ बैठक की। इस बैठक में समर्थकों द्वारा धैर्यशील मोहिते पाटिल को समर्थन देने की बात कार्यकर्ताओं द्वारा रखी गई। इसके चलते भालके ने सोमवार को ही अपना समर्थन पत्र जारी कर धैर्यशील पाटिल को जिताने के लिए लोगों से अपील की है।