PDCC Bank Velhe Pune

Loading

पुणे: डिप्टी सीएम अजित पवार के पुणे जिला केंद्रीय सहकारी (PDCC) बैंक (Bank) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है। इस संबंध में रमेश अजिनाथ बेलेकर नामक शख्स ने वेल्हे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद बैंक मैनेजर विनायक तेलावड़े के खिलाफ आदेश के उल्लंघन (आईपीसी 188) का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, रमेश बेलेकर वेल्हा में कृषि सहायक हैं। उन्हें चुनाव आयोग ने उड़न दस्ता टीम प्रमुख नियुक्त किया था।

रोहित पवार ने की थी शिकायत
राकां शरद पवार गुट के विद्याका रोहित पवार ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि बारामती में वोटिंग से पहले 6 मई की आधी रात तक पुणे डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की वेल्हे शाखा खुली है। इसके बाद रमेश बेलेकर के नेतृत्व में उड़न दस्त्ता टीम वहां पहुंची थी। उस वक्त बैंक मैनेजर के हॉल के बाहर 40 से 50 लोग इंतजार कर रहे थे। इसके बाद टीम ने बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आधी रात तक बैंक के खुला रहने के मामले में प्रबंधक तेलवडे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राकां शरद पवार गुट ने क्या कहा
आखिरकार सच सामने आ गया। ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार’ पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया है कि पुणे जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की वेल्हे शाखा, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के प्रभुत्व वाली है। देर रात तक अवैध तरीके से इस बैंक का संचालन किया गया। जांच में पता चला है कि रात 12 बजे बैंक में 40-50 लोगों की गतिविधियां संदिग्ध थीं। शाखा प्रबंधक विनायक तेलावड़े ने चुनाव आयोग की उड़न दस्ते टीम को बैंक सीसीटीवी फुटेज दिखाने से इनकार कर दिया। मतदान से कुछ घंटे पहले इस तरह की हरकत आचार संहिता का उल्लंघन नहीं बल्कि सीधे तौर पर हत्या है। इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए और संबंधित के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए।

बारामती में पवार परिवार के बीच आपस में मुकाबला
बारामती लोकसभा सीट पर पवार परिवार के सदस्यों के बीच आपस में मुकाबला है। इस सीट पर शरद पवार की पुत्री सुप्रिया सुले का सीधा मुकाबला डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है। इस चुनाव के दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर वार किया है। इसी क्रम में शरद पवार गुट का आरोप है कि वोटरों को प्रभावित करने के लिए अजित पवार ने अपने स्वामित्व वाले बैंक के माध्यम से लोगों के पैसे बांटे हैं।