Maharashtra Unseasonal Rain
महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश (डिजाइन फोटो)

Loading

नागपुर: गुरुवार की सुबह जहां कड़ी धुप थी वहीं अब अचानक से मौसम बदल गया और यहां तेज बारिश हो (Maharashtra Rain) रही है। पूर्व विदर्भ में घने बादल छाए और बारिश होने लगी । ऐसे में आज आपको बता दें कि अगले चार दिनों तक महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश होने वाली है। मौसम विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि महाराष्ट्र के कुछ जिलों में लगातार चार दिन तेज बारिश (Unseasonal rain in Maharashtra for next 4 days) हो सकती है। जानते हैं महाराष्ट्र के मौसम को लेकर क्या कहता है मौसम विभाग

गुरुवार की सुबह तेज बारिश

महाराष्ट्र में एक ओर जहां नागरिक गर्मी की मार से परेशान हैं, वहीं पूर्वी विदर्भ में एक दो दिन से तूफानी हवाओं के साथ भारी बेमौसम बारिश हुई है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है। विदर्भ सहित पश्चिम महाराष्ट्र में आज बेमौसम बारिश हो रही है। इसके अलावा मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले चार दिनों तक बेमौसम बारिश की भी संभावना है।

यहां भीषण गर्मी

जहां एक तरफ महाराष्ट्र के विदर्भ में भारी बारिश हो रही है वहीं कोंकण और मुंबई क्षेत्र गर्मी की चपेट में है। अगले चार दिनों में मुंबई समेत कोंकण क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। मुंबई, ठाणे समेत कोंकण में तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम विभाग (IMD Forecast) ने तापमान में मामूली बढ़ोतरी का अनुमान जताया है।

पूर्वी विदर्भ में बेमौसम बारिश

बता दें कि पूर्वी विदर्भ में बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है इतना ही नहीं बल्कि इस इलाके में अगले 4 दिनों तक बेमौसम बारिश का अनुमान है। गौरतलब हो कि इस बीच पूर्वी विदर्भ में मंगलवार शाम को आंधी के साथ भारी बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। इससे खेती को नुकसान हुआ है, किसान परेशान नजर आ रहे है।

मराठवाड़ा में भी बारिश

आने वाले अगले चार दिनों में विदर्भ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि इस बारिश से महाराष्ट्र बुरी तरह प्रभावित होने वाला है।

अगले चार दिनों का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक राज्य में बेमौसम बारिश होगी।आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले चार दिनों तक 12 मई तक विदर्भ के साथ मराठवाड़ा में गरज के साथ बेमौसम बारिश होने की संभावना है। अकोला, अमरावती, वाशिम, बुलढाणा और नांदेड़ में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और तूफानी हवाएं चलने की संभावना है। लातूर और हिंगोली जिलों में भी बेमौसम बारिश होगी।