KEJRIWAL
केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत

आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आगामी 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है.

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति (Delhi Liquor Scam) से जुड़े मामले में गिरफ्तार CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने आज अब से कुछ देर पहले अंतरिम जमानत (Intrim Bail) दे दी है। जी हां, लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ी राहत मिली है। आज पार्टी के शीर्ष नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से आगामी 1 जून तक अंतरिम जमानत मिल गई है। अब उन्हें 2 जून को हर हाल में सरेंडर करने को कहा गया है। ऐसे में उनकी रिहाई आज शाम या फिर कल सुबह तक संभव है।

आज इस बाबत जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने ये फैसला सुनाया। गौरतलब है कि, दिल्ली में छठे चरण में आगामी 25 मई को मतदान है, लेकिन अब इससे पहले आज केजरीवाल को जमानत मिलना यह आम आदमी पार्टी के लिए किसी बड़ी राहत से कम साबित नहीं होगी। बता दें कि, शराब नीति केस में ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। वे बीते 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि, केजरीवाल से पहले शराब नीति केस में AAP नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की भी गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि खुद सिसोदिया 26 फरवरी 2023 से जेल में बंद हैं। वहीं संजय सिंह को ED ने आगामी 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। वहीं बीते 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत दे दी थी। तिहाड़ में 6 महीने रहने के बाद बीते 3 अप्रैल को वो बाहर आए थे।

इधर अब जमानत मिलने के बाद केजरीवाल जेल से रिहा तो होंगे ही। वहीं अब जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल चुनाव प्रचार में भी हिस्सा ले सकते हैं, इतना ही नहीं वे अब प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं। दरअसल केजरीवाल आम आदमी पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं, ऐसे में उनका चुनाव प्रचार में उतरना निश्चित ही न सिर्फ पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं में एक ऊर्जा का संचार करेगा, बल्कि दिल्ली की चुनावी हवा भी इससे बदल जायेगी।