AAP criticizes ED for opposing arvind Kejriwal interim bail plea
अरविंद केजरीवाल को मिली एक जून तक अंतरिम जमानत (सौजन्य: पीटीआई फोटो )

SC ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी.

Loading

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अंतरिम जमानत की याचिका का विरोध करने के लिए ‘विरोधाभासी बातें’ कहने का आरोप लगाया। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “ईडी विरोधाभासी बातें कहती है।”

भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में कोयला घोटाला मामले में दिलीप रे की तीन साल की सजा पर रोक लगाते हुए कहा कि अगर वह चुनाव नहीं लड़ पाए तो इससे नुकसान होगा। अब दिलीप रे भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। आप नेता ने कहा कि केजरीवाल को न तो दोषी ठहराया गया है और न ही उनका मुकदमा शुरू हुआ है, ‘लेकिन वे (ईडी) कह रहे हैं कि एक नेता के लिए अलग मानक नहीं होने चाहिए।’ उन्होंने यह भी पूछा कि रे की सजा पर रोक लगने के बाद उच्चतम न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया गया।

भारद्वाज ने आरोप लगाया, “ईडी सिर्फ भाजपा के लिए काम कर रही है। एजेंसी की कोई गरिमा नहीं रह गई है और वह यह तय करने के लिए भाजपा की समय सारिणी के अनुसार काम कर रही है कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ कब कार्रवाई की जाए।” ईडी ने आप के आरोपों पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है।

ईडी ने बृहस्पतिवार को न्यायालय में अंतरिम जमानत के लिए केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए एक हलफनामा दायर किया था जिसमें उसने कहा था कि चुनाव में प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक है और न ही संवैधानिक है। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी।