15 करोड़ की कोकीन निगल गया अफ्रीकी यात्री, एयरपोर्ट पर खुला राज

Loading

अंधेरी: कोकीन की तस्करी करने वाले एक यात्री को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने गिरफ्तार  किया  है। उसके पेट से अधिकारियों ने 77 कैप्सूल में 15 करोड़ की कोकीन बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पिछले कुछ दिनों में विदेश से मादक पदार्थों की तस्करी की घटना के बाद डीआरआई अधिकारियों ने हर यात्री के साथ-साथ उसके सामान की भी गहन जांच शुरू कर दी थी। जब यह ऑपरेशन चल रहा था, तभी डीआरआई अधिकारियों को सूचना मिली कि करोड़ों रुपये की ड्रग्स की तस्करी विदेश में की जा रही है। इसलिए तीन दिन पहले इन अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले हर संदिग्ध विदेशी के सामान की तलाशी शुरू कर दी।
 
आरोपी यात्री को अधिकारियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। उसके बैग की जांच करने पर अधिकारियों को उसमें कुछ नहीं मिला। लेकिन उसने कैप्सूल से कोकीन लाने की बात कबूल कर ली थी। इसलिए, जे जे. अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। पिछले तीन दिनों में उनके पेट से 77 कैप्सूल निकाले गए और पता चला कि उनमें कोकीन थी। जब्त कोकीन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है।

इस घटना के बाद अधिकारियों ने उसके खिलाफ एनडीपीएस धारा के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इस कोकीन के बदले में उसे हवाई जहाज के टिकट के साथ कमीशन भी दिया जाना था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उन्हें कोकीन किसने दी और वह किसे देने वाले थे।