Lok Sabha Elections 2024 Uddhav Thackeray Narendra Modi government
शिवसेना UBT के प्रमुख उद्धव ठाकरे (सौजन्य: फाइल फोटो)

भाजपा सभी भ्रष्ट लोगों को ‘वैक्यूम क्लीनर' की तरह शामिल कर रही है जो सभी धूल और गंदगी को सोख लेता है। कांग्रेस, शिवसेना और पूरा देश भ्रष्ट लोगों से मुक्त हो गया है।

Loading

मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दावा किया कि अगर मोदी सरकार (Modi Government) को नहीं हराया गया तो देश को “काले दिन” देखने पड़ेंगे। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के बारे में ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि भारत के लोग अपने नेताओं के भविष्य का फैसला करेंगे।

उन्होंने दावा किया, “यदि मौजूदा सरकार को हराया जाता है तो देश का भविष्य शांतिपूर्ण होगा और लोकतंत्र फलेगा-फूलेगा…अन्यथा देश को काले दिन देखने पड़ेंगे। अच्छे दिन कभी नहीं आए लेकिन काले दिन आ जाएंगे।” महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि भ्रष्टाचारियों का संरक्षण ही ‘मोदी की गारंटी’ है।

उन्होंने दावा किया कि अन्य सभी राजनीतिक दलों और देश को भ्रष्ट लोगों से मुक्त किया जा रहा है क्योंकि भाजपा ने उन्हें अपने पाले में शामिल करके सुरक्षा का आश्वासन दिया है। ठाकरे ने कहा, “भाजपा सभी भ्रष्ट लोगों को ‘वैक्यूम क्लीनर’ की तरह शामिल कर रही है जो सभी धूल और गंदगी को सोख लेता है। कांग्रेस, शिवसेना और पूरा देश भ्रष्ट लोगों से मुक्त हो गया है।”

चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणों के बारे में ठाकरे ने कहा, “वह (प्रधानमंत्री) अपने भाषणों में पाकिस्तान के बारे में बोलते हैं जबकि विपक्ष भारत के बारे में बोलता है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर चुनावी विमर्श में “भगवान राम को लाने” का भी आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के पास विकास के मामले में दिखाने के लिए कुछ नहीं है।