प्रवीण ऋषि महाराज के ऋषि प्रवचन किताब पर प्रश्न मंजुषा स्पर्धा

  • धार्मिक परीक्षा बोर्ड में हुआ किताब का विमोचन

अहमदनगर. धार्मिक संस्कारों के जरिए बेहतर जीवन जीने का मंत्र सभी को मिलने के लिए चेन्नई स्थित उड़ान टीम की ओर से प्रवर उपाध्याय प्रवीण ऋषि महाराज लिखित ऋषि प्रवचन किताब पर आधारित प्रश्न मंजुषा (क्विज) स्पर्धा का आयोजन किया गया है. इस के उपलक्ष्य में अहमदनगर के आनंदधाम स्थित जैन धार्मिक परीक्षा बोर्ड में महाराष्ट्र प्रवर्तक कुंदन ऋषि महाराज, संस्कार प्रेमी आलोक ऋषि महाराज की उपस्थिति में प्रवीण ऋषि महाराज लिखित ऋषि प्रवचन किताब का विमोचन किया गया.

ऑनलाइन और ऑफलाइन स्पर्धा

अखिल भारतीय जैन कान्फ्रेंस के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक उर्फ बाबूशेठ बोरा, नंदलाल कोठारी, महिला अध्यक्षा चतुर्थ जोन प्रभावती मुथा, अल्पना कासवा, टीम उड़ान के अहमदनगर के सदस्य नेहा बोरा, लाभेश जैन, निधि कासवा आदि उपस्थित थे. अशोक बोरा ने कहा कि मौजूदा स्थिति में साधू साध्वी के विचारों पर चलने की बेहद जरूरत है. इस स्पर्धा के माध्यम से इसी विचार को बढ़ावा देकर सर्वत्र पहुंचाने में सहायता होगी. प्रवर्तक कुंदन ऋषि महाराज और आलोक ऋषि महाराज ने इस अनोखी प्रश्न मंजुषा स्पर्धा के लिए आशीर्वाद दिए हैं. अल्पना कासवा ने स्पर्धा के बारे में जानकारी दी. यह स्पर्धा सभी उम्र के साधकों के लिए ओपन है. हिंदी भाषा में आयोजित इस स्पर्धा में साधक आनलाइन और आफलाइन दोनों तरीके से भाग ले सकते हैं. 

पंजीकरण शुरू

स्पर्धा के लिए पंजीकरण शुरू हुआ है. उत्तर पत्रिका पेश करने के लिए 23 दिसंबर अंतिम तारीख है, लेकिन 23 नवंबर तक उत्तर पत्रिका पेश करनेवाले साधकों को विशेष गिफ्ट मिलेगा. ऋषि प्रवचन  किताब अर्हम, बालाजी कालोनी, बुरूड गांव रोड अहमदनगर में उपलब्ध किए गए हैं.