5 star village scheme will be beneficial for the villagers through the post office

  • केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे
  • ग्राम वडद व तिवली से योजना का शुभारंभ

अकोला. ग्रामीण क्षेत्रों में सभी सरकारी योजना तथा बैंकिंग व्यवहार एक विभाग के जरिए होकर नागरिकों को घर बैठे सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सामान्य नागरिकों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास शुरु है. इसी के अंतर्गत डाकघर और पोस्टमन के माध्यम से 5 स्टार ग्राम योजना जनता के लिए लाभदायक रहेगी, यह विश्वास केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने व्यक्त किया है. भारतीय डाक विभाग द्वारा शुरु की गयी इस अनोखी योजना का शुभारंभ अकोला डाक विभाग के ग्राम वडद और तिवली में केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे के हाथों किया गया.

ऑनलाइन प्रणाली द्वारा आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में अकोला जिले के ग्राम वडद और वाशिम जिले के ग्राम तिवली सहित महाराष्ट्र के कई ग्रामों में किया गया. इस योजना का मुख्य उद्देश्य डाक विभाग द्वारा शुरु की गयी सभी योजनाओं का लाभ नागरिकों को मिल सके. ग्राम वडद शाखा डाकघर में नई सुकन्या समृद्धि खाता खोलकर खाताधारक को पासबुक दिया गया. इस अवसर पर सरपंच दीपक गोटुकले, खातेदार मानवी शेरेकर उपस्थित थी. इसी तरह ग्राम तिवली में बचत खाता खोलकर खाताधारक को पासबुक प्रदान कर योजना का शुभारंभ किया गया.

यहां सरपंच तथा ग्राम सचिव उलेमाले, खाताधारक संदीप साबले उपस्थित थे. डाक विभाग के माध्यम से कैशलेस व्यवहार करने के उद्देश्य से यह योजना महत्वपूर्ण साबित होगी. योजना के द्वितीय चरण में अकोला और वाशिम जिले के प्रत्येक 50 गांवों का चयन किया जाएगा. जिले के नागरिक इस उपक्रम का लाभ लें, यह आहवान केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने किया है.