Now the crisis on crops from Toldhakali - Agriculture Department advised to be cautious

    Loading

    • जिला व तहसील स्तर पर टीमों गठन

    अकोला. खरीफ सीजन के दौरान उर्वरकों और बीजों की बिक्री व आपूर्ति की निगरानी के लिए इसी तरह उर्वरकों और बीजों का काला बाजार न हो, किसानों पर खराब गुणवत्ता के बीज न मारे जाएं, और किसानों का कोई आर्थिक शोषण न हो इस उद्देश्य से जिला और तहसील स्तर की टीमों का गठन किया गया है. जि.प. के कृषि विकास अधिकारी के नेतृत्व में जिला स्तरीय पथक तैयार किया गया है.

    खरीफ सीजन के दौरान फर्जी बीज बेचने की संभावनाओं को देखते हुए इन टीमों का गठन किया गया है. अकोला में तहसील स्तरीय दल में पथक प्रमुख के रूप में तहसील कृषि अधिकारी डी.एस. प्रधान नियुक्त किए गए है. इस दल में कृषि अधिकारी अनिल राठोड़, वजन और माप निरीक्षक गायकवाड़ व कृषि अधिकारी जी.एल. महल्ले शामिल हैं.

    बार्शीटाकली तहसील के पथक प्रमुख तहसील कृषि अधिकारी दीपक तायड़े का चयन हुआ है और उनके साथ पथक में कृषि अधिकारी एस.टी. चांदुरकर, ए.एस. हनवते, वी.वी. वाशिमकर शामिल है. मुर्तिजापुर तहसील के पथक में तहसील कृषि अधिकारी अमृता काले यह प्रमुख है उनके साथ दल में एस.जे. तिजारे, ए.एस. हनवते, युवराज अंभोरे शामिल हैं. अकोट तहसील स्तरीय पथक में तहसील कृषि अधिकारी सुशांत शिंदे के नेतृत्व में वी.एल. थुल, डी.पी. देवडे व विनय चव्हाण शामिल है.

    तेल्हारा तहसील के पथक में तहसील कृषि अधिकारी मिलिंद वानखड़े पथक प्रमुख पद पर नियुक्त किए गए हैं. और उनके दल में बी.जे.चव्हाण, डी.पी. देवडे, एन.वी. राठोड़ शामिल हैं. बालापुर पथक प्रमुख के रूप में तहसील कृषि अधिकारी एन.बी. माने और उनके साथ दल में ए.डी. मुंदडा, गायकवाड व एस.डी. जाधव कार्यरत हैं. पातुर तहसील पथक में पथक प्रमुख के रूप में कृषि अधिकारी धनंजय शेटे नियुक्त किए गए हैं और उनके साथ वी.आर. शिंदे, ए.एस. हनवते, ए.पी. देशपांडे शामिल हैं.

    जिला स्तरीय टीम

    जिला स्तरीय पथक में पथक प्रमुख के रूप में जिला कृषि विकास अधिकारी डा.मुरली इंगले, सदस्य सचिव के रूप में मुहिम अधिकारी मिलींद जंजाल और सदस्य के रूप में जिला अंक नियंत्रण निरीक्षक नितिन लोखंडे व वजन और माप निरीक्षक एस.वाय. अभंगे शामिल हैं.