Criminal cases started increasing after unlock

    • जिला पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर

    अकोला. हाल ही में डाबकी रोड पुलिस थाने के अंतर्गत आनेवाले क्षेत्र के शेत एतल नामक  समाज कंटक पर एमपीडीए की कार्रवाई की गई है. जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर तथा जिला पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर के आदेश के बाद इस व्यक्ति को एक वर्ष के लिए जिला जेल भेजा गया है. पिछले कुछ दिनों से अकोला पुलिस द्वारा इस तरह की कार्रवाई लगातार शुरू है. 

    इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी

    इस बारे में पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि शहर तथा जिले में पिछले कुछ समय से इस तरह की कार्रवाई अकोला पुलिस द्वारा शुरू की गयी है. अब तक करीब 30 समाज कंटकों पर एमपीडीए की कार्रवाई की गयी है. इसी तरह बड़ी संख्या में समाज कंटकों को तड़ीपार भी किया गया है. उन्होंने बताया कि गालीगलौच करना, जान से मारने की धमकी देना, गैर कानूनी तरीके से हथियार रखना इसके अलावा भी समाज कंटकों पर कई तरह के अपराध दर्ज किए जाते हैं और कानूनी कार्रवाई की जाती है.

    इसी तरह कुछ समाज कंटक टोली बनाकर अपराध करते हैं. ऐसे समाज कंटकों पर एमपीडीए की कार्रवाई शुरू की गयी है. इसमें संबंधित समाज कंटक को सीधे एक वर्ष के लिए जेल भेज दिया जाता है. बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि शीघ्र ही कुछ और समाज कंटकों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. किसी भी समाज कंटक को बक्सा नहीं जाएगा. शहर तथा जिले में इस तरह की लगातार कार्रवाई के कारण चोरी, लूटपाट, गुंडागर्दी, टोली युद्ध आदि अनेक घटनाओं में कमी आई है. 

    पुलिस के पास शिकायत करें

    पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर ने कहा कि यदि शहर तथा जिले के किसी भी क्षेत्र में किसी समाज कंटक से लोगों को तकलीफ हो रही हो तो बिना डरे और घबराए पुलिस के पास शिकायत करें. पुलिस शिकायत करनेवाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखेगी ओर अपनी ओर से पूरी तरह से छानबीन कर के संबंधित समाज कंटक पर नियमानुसार कार्रवाई करेगी. इसलिए किसी भी समाज कंटक का अन्याय सहन करने की आवश्यकता नहीं है.

    इस बारे में सभी लोगों ने पूरे विश्वास के साथ पुलिस को सहयोग देना चाहिए और समाज कंटकों की शिकायत पुलिस के पास करनी चाहिए. शहर तथा जिले के सभी पुलिस थानों में गुंडागर्दी करनेवालों और समाज कंटकों की शिकायत की जा सकती है. इसके लिए सभी नागरिकों ने एकजुट होकर आगे आना चाहिए तभी इस तरह के समाज कंटकों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा सकेगी.