corona virus infection

  • आज पहला दिन राहत का सर्फि 1 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिला
  • 109 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव

अकोला. अकोला जिले में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ते ही जा रहा है. जिससे से अकोला की स्थिति चिंताजनक हो गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृध्दि के साथ मौत होने की संख्या में भी वृध्दि हो रही है. आज पहला दिन राहत का रहा कि सर्फि एक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिला. वहीं आज 1 और कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत होने से जिले में कोरोना वायरस से मौत होने का आंकड़ा 67 तक पहुंच गया है. मंगलवार 23 जून को सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से प्राप्त 110 संदग्धि मरीजों की रिपोर्ट में 1 मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 109 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

पाजिटिव मरीज में दगड़ीपुल निवासी एक महिला का समावेश है. 12 जून को अस्पताल में दाखिल बालापुर निवासी 50 वर्षीय महिला मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई है. अब तक कोरोना वायरस से 67 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है. जिसमें से एक ने आत्महत्या की है. आज अस्पताल से 61 मरीजों को डस्चिार्ज दिया गया है. जिसमें 13 जीएमसी व 48 कोविड केअर सेंटर के मरीजों का समावेश है. डस्चिार्ज मरीजों में लक्ष्मी नगर, तारफैल, विजय नगर, सिंधी कैम्प, मलकापुर, डाबकी रोड, चांदुर, बालापुर, वाडेगांव, अकोट फैल, शिवर, रंगारहट्टी बालापुर, गायत्री नगर, गुलजारपुरा, चावरे प्लॉट, जठारपेठ, राजपूतपुरा, शंकर नगर, फिरदौस कालोनी, मोहता मिल, गीता नगर, हरिहर पेठ, संत कबीर नगर, बापू नगर के निवासियों का समावेश है.

अब तक 826 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डस्चिार्ज दिया गया है. अब अकोला में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1244 तक पहुंच गई है. अभी 351 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर अस्पताल में उपचार शुरू है. यह जानकारी सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल के सूत्रों ने दी है.