Rain in Nagpur

    • गड्ढे का अंदाज न आने से कईं लोग वाहन समेत गिर गये 

    अकोट. सोनू चौक पर भारी बारिश से पेवर ब्लॉक दब गये और रास्ते के बीच बड़ा गड्ढा पड़ गया. उसमें अंदाज न आने से कई लोग गिर गये. उस गड्ढे के कारण कई वाहन चालक मामूली रूप से घायल हो गए. मुख्य चौक के पेवर ब्लॉक की समय पर मरम्मत नहीं की जाती है, तो आनेवाले मानसून के दौरान स्थानीय निवासियों को अपनी जान हथेली पर रखकर इस सड़क पर चलना पड़ सकता है.

    नगर परिषद के निर्माणकार्य विभाग ने दिसंबर 2020 में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर सोनू चौक के धापया से लेकर जिला सेंट्रल बैंक और शिवम नोवेल्टी तक के काम पर लाखों रुपए खर्च किए थे. इस साइट पर काम की गुणवत्ता शुरू से ही खराब बताई जा रही थी. शुरुआत में कई छोटी-मोटी दुर्घटनाएं पेवर ब्लॉक बिछाते समय कहीं और पत्थर फेंके जाने के कारण हुई थीं.

    स्थानीय लोगों की शिकायतें बढ़ने पर काम शुरू करके उस पर पड़दा डालने को कोशिश की गईं थी. हालांकि आज फिर से हुई भारी बारिश ने काम की पोल खोल दी और काम की गुणवत्ता पर पूरे दिन सोशल मीडिया में लोगों ने नाराजी व्यक्त की. शहर में दोपहर करीब 4 बजे शुरू हुई बारिश के कारण शहर के खानापुर वेस, यात्रा चौक, भीम नगर और शहर के अन्य निचले इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं थी.

    सोनू चौक के गड्ढे में पानी भरने के कारण वहां से वाहन निकालना कठिन हो गया था. गड्ढों से बचते हुए वाहन मालिकों को सड़क पर फैली मिट्टी का अनुमान लगाते हुए वाहन चलाते समय कसरत करनी पड़ी. उसमें सोनू चौक की पेवर ब्लॉक दबने से रास्तों पर गड्ढे निर्माण हो गये थे. क्षेत्र में आज भारी बारिश के कारण गड्ढे में वाहन दुर्घटनावश टकरा रहे थे.

    रास्ते पर डाले गये पत्थरों के बिखरने से कई वाहन सड़क पर गिर रहे थे. इसलिए समय आ गया है कि सड़क को फिर से ठीक किया जाए. इस निकृष्ट दर्जा का काम के चलते पीछे से आ रही वाहन की रफ्तार धीमी हो रही थी. और सोनू चौक पर जाम लग रहा था, भीड हो रही थी.