अकोट स्टैण्ड से शिवाजी पार्क रोड पर बिजली के खंबे और डीपी से यातायात को परेशानी

  • आए दिन घट रही है छिटपुट घटनाएं

अकोला.  सिटी कोतवाली से शिवाजी पार्क तक रोड चौड़ाईकरण का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों से मंजूर होकर कार्य शुरू है. इसी बीच सिटी कोतवाली से अकोट स्टैण्ड तक के तिलक रोड का चौड़ाईकरण का कार्य पूरा हो गया है, लेकिन उस रास्ते पर डिवाइडर नही लगाने से कार्य अधुरा पड़ा है. अकोट स्टैण्ड से शिवाजी पार्क तक के अकोट रोड का चौड़ाईकरण का कार्य शुरू है. इस रास्ते की एक ओर का कार्य पूरा होकर दूसरी ओर का कार्य शुरू है.

अकोट स्टैण्ड से शिवाजी पार्क रोड पर एक ओर बिजली खंबे और बिजली की डिपी आने से यातायात को काफी परेशानी हो रही है. बीच रास्ते में डिपी व खंबे होने से आए दिन छिटपुट घटनाएं घट रही है. हाल ही में कुछ दिनों पूर्व एक पैडल रिक्शा चालक बिजली की डिपी को टक्कर मारने से जख्मी हो गया था. ऐसी अनेक छिटपुट घटनाएं आए दिन घट रही है. इस बीच बड़ा गणेश मंदिर से मालीपुरा चौक तक का चौड़ाईकरण कार्य अभी भी शुरू है, जिससे यहां पर यातायात बाधित होती रहती है.

इस रोड पर स्कूल, कालेज, अस्पताल, पेट्रोलपंप, बैंक, सिनेमागृह व मुख्य बाजार होने से यहां पर यातायात लगी रहती है. नूतन हिंदी हाइस्कूल के सामने की डिपी से यातायात को काफी तकलीफ हो रही है. यह डिपी माता नगर की जा रहे रोड पर बीच रास्ते में आती है. इसी तरह राजकमल टॉकीज चौक की डिपी तो एक ओर बीच रास्ते में आती है, जिससे एक ओर का यातायात पूरी तरह से बाधित हो जाता है. और दुर्घटना को न्यौता दे रही है. इस ओर संबंधित विभाग ने ध्यान देने की जरूरत है.  

मार्ग पर 4 डिपी व अनेक खंबे बीच रास्ते में

सिटी कोतवाली से शिवाजी पार्क तक के मार्ग पर कम अधिक 10 बिजली के डिपी और अनेक बिजली के खंबे है. 10 डिपी में से 4 डिपी और अनेक खंबे बीच रास्ते में आ रहे है. जो यातायात को बाधा व दुघर्टना को निमंत्रण दे रही है. 

प्रतिक्रिया

इस बारे में सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता ए. ए. गणोरकर से पूछने पर उन्होंने बताया कि बिजली के खंबे और डिपी हटाने के कार्य का नियोजन किया गया है. आगामी 4 से 5 दिनों में बिजली के खंबे व डिपी हटाने का कार्य शुरू किया जाएगा. इस रास्ते का एक ओर का कार्य पूरा होकर अभी एक ओर का कार्य शुरू है. -ए. ए. गणोरकर

प्रतिक्रिया

इस बारे में महानगर पालिका के बिजली विभाग प्रमुख अभियंता अमोल डोईफोडे से पूछने पर उन्होंने बताया कि यह बिजली के खंबे व डिपी हटाने का कार्य मनपा के कार्यक्षेत्र में नही आता है. जिससे इस कार्य पर हमारा किसी तरह का संबंध नही है. -अमोल डोईफोड