महाराष्ट्र

Published: Jan 06, 2021 07:54 PM IST

कैबिनेट बैठकठाकरे सरकार के 9 महत्वपूर्ण फैसले : औरंगाबाद हवाई अड्डा कहलाएगा ‘छत्रपति संभाजी महाराज’ एयरपोर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. आज (बुधवार) ठाकरे को सरकार (CM Udhav Thackeray Government) की कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) हुई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बैठक में बिल्डरों (Builder) को प्रीमियम में 50 प्रतिशत की छूट देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। पिछली कैबिनेट बैठक में कांग्रेस (Congress) ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था, लेकिन, सरकार के तीनों दलों के बीच विचार-विमर्श के बाद आज इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। साथ ही, मंत्रिमंडल की बैठक में औरंगाबाद हवाई अड्डे (Aurangabad Airport) को छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) का नाम देने का भी फैसला लिया गया है। 

पिछले कुछ दिनों पहले ही 31 मार्च 2021 तक प्रॉपर्टी खरीद पर स्टैम्प ड्यूटी (Stamp Duty) कम कर दी गई थी। वहीं 1 जनवरी से 31 मार्च 2021 तक स्टैम्प ड्यूटी में 1.5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस फैसले से हजारों प्रॉपर्टी खरीदारों को फायदा होने वाला है।

निर्माण व्यवसाय (Construction Business) को बढ़ावा देने के लिए स्टैम्प ड्यूटी में छूट दी गई है। इससे पहले, 31 दिसंबर 2020 तक स्टैम्प शुल्क में छूट दी गई थी। अब, एक बार फिर बिल्डरों को प्रीमियम में 50 प्रतिशत छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, जिससे निर्माण व्यवसाइयों को भी लाभ होगा।

ठाकरे सरकार के महत्वपूर्ण फैसले