मुंबई

Published: Mar 11, 2021 10:35 PM IST

Corona Virusमुंबई में कोरोना का कहर जारी, 9वें दिन भी हजार के पार केस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 9 दिनों में मुंबई में रोजाना नए मरीजों (New Patients) की संख्या हजार के पार दर्ज की जा रही है। गुरुवार को भी मुंबई में 1,508 नए मरीज मिले, जबकि 4 को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। 

कोरोना के बढ़ते मरीजों न केवल मुंबई बल्कि पूरा महाराष्ट्र (Maharashtra) जूझ रहा है। कई जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी राज्य में गुरुवार को 14,317 नए मरीज मिले हैं। जबकि 57 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की 1 लाख के पार चली गई है, जिसमें से 11969 मरीज मुंबई के विभिन्न अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं। 

ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत 

मनपा की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमरे ने कहा कि मामलों में वृद्धि हो रही है, लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। भीड़ भाड़ इलाकों में न जाए, शादी व अन्य समारोह में भीड़ इक्कठा न करें। मास्क लगाए, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करें और बीमारी के लक्षण दिखने पर पास के मनपा अस्पताल में टेस्ट करवाए।

कहीं रूप तो नहीं बदल रहा है वायरस

मुंबई के कई डॉक्टरों ने कहा कि मुंबई से रोजना कुछ सैंपल एनआईवी में टेस्टिंग के लिए भेजे जाए क्योंकि जिस प्रकार से संक्रमण बढ़ रहा है उससे यह लग रहा है कि वायरस अपना रूप बदल रहा है और तेजी से फैल रहा है।

बुजुर्ग और बीमार वैक्सीन ले ले

कई डॉक्टरों ने बताया कि वायरस फिर से बलवान हो रहा है। ऐसे में बुजीर्गों और 45 से अद्धिक उम्र के रोगियों को वैक्सीन का डोज़ ले लेना चाहिए।

मुंबई के आंकड़े

राज्य के आंकड़े