पुणे

Published: Oct 18, 2021 05:08 PM IST

Pune Politicsशरद पवार देश के बड़े नेता, उन्हें जवाब देने इतना मैं बड़ा नहीं: महेश लांडगे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

पिंपरी : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के हाईकमान शरद पवार (Sharad Pawar) ने पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के दो दिवसीय दौरे में महानगरपालिका के सत्तादल भाजपा (BJP) के विधायकों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा था कि यहां के भाजपा विधायकों ने शहर को आपस में बांट लिया है। उन्होंने भ्रष्टाचार की दुकान नहीं पूरा मॉल ही खड़ा कर दिया है।

इस पर भाजपा शहराध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (Mahesh Landge) ने ‘पॉलिटिक्स विद रिस्पेक्ट’ का पालन करते हुए जारी किए बयान में कहा है कि शरद पवार देश के बड़े नेता हैं, उनकी टिप्पणी का जवाब दे सकूं इतना बड़ा मैं नहीं हूं।  

हम जवाब देने में सक्षम हैं

पवार के आरोपों पर भाजपा के दोनों विधायकों ने सावधानी पूर्वक संयमी भूमिका अपनाई है। विधायक लक्ष्मण जगताप ने पवार के पूरे बयान को सुनने के बाद ही कोई राय देने की बात कही है, जबकि विधायक महेश लांडगे ने भाजपा की वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे की भांति उपरोक्त प्रतिक्रिया दी है। इस बयान में विधायक लांडगे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद डॉ. अमोल कोल्हे की चुनौती, जिसमें उन्होंने कहा था कि पिंपरी-चिंचवड़ में जनहित के और भ्रष्टाचार मुक्त 10 काम गिनाएं तो शहर में कदम नहीं रखेंगे, का जवाब देते हुए कहा कि शहर के विकास को लेकर किसी के मन में कोई शंका हो तो सामने-सामने आकर जवाब मांगें हम जवाब देने में सक्षम हैं।

भाजपा ने विकास करके दिखाया

विधायक महेश लांडगे ने कहा कि शरद पवार देश के एक बड़े नेता हैं। मैं उनकी आलोचना का जवाब देने के लिए इतना बड़ा नहीं हूं। भाजपा के माध्यम से और देवेंद्र फडणवीस के मार्गदर्शन में हम दोनों विधायक शहर के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं इतना बड़ा नहीं हूं कि शरद पवार की आलोचना का जवाब दूं। हालांकि, हमने पिछले साढ़े चार साल में भाजपा के माध्यम से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सत्ताकाल में नहीं हुआ उतना विकास कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई संदेह है, तो उन्हें सामने आकर पूछना चाहिए। हम उनका जवाब देने में सक्षम हैं। 

पंकजा मुंडे ने भी किया था बयान से किनारा

इससे पहले भाजपा की नेता पंकजा मुंडे ने भी शरद पवार को बड़ा नेता बताकर उनकी टिप्पणी पर जवाब देने से इनकार किया है। मुंडे द्वारा दशहरा सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को सरकार गिरेगी, सरकार गिरेगी इस भूमिका से बाहर आने की दी गई सलाह के बारे पूछने पर पवार ने कहा था कि वह इतनी बड़ी नेता नहीं हैं कि उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया दी जाय।