ठाणे

Published: Sep 14, 2021 04:42 PM IST

Ulhasnagarउल्हासनगर में आवारा कुत्ते के हमले में महिला घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

उल्हासनगर. अपनी स्कूटी से घर से ऑफिस के लिए निकली उल्हासनगर (Ulhasnagar) की एक महिला पर आवारा कुत्ते (Dogs) द्वारा किए हमले से वह स्कूटी से गिर गई और उसके बाद कुत्ते द्वारा उस महिला को काट कर जख्मी (Injured) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना में महिला का पैर भी फ्रैक्चर  हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, सोनी देशमुख स्थनीय कैम्प क्रमांक-5 के गांधी रोड़ स्थित बैरक नंबर-1724 में रहती है। सोनी देशमुख को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें रेबीज का इंजेक्शन और प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ी 

गांधी रोड क्षेत्र में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है और कई बार यहां से आने-जाने वाले नागरिकों को कुत्तों ने काट लिया है। सोनी देशमुख और उनके पति ने मांग की है कि इन आवारा कुत्तों पर  महानगरपालिका द्वारा नियंत्रण किया जाए।

नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया की कोशिश

इस संदर्भ में पूछे जाने पर महानगरपालिका के चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप पगारे और  डॉ.  राजा रिजवानी ने कहा कि आवारा कुत्तों की नसबंदी कराने के लिए महानगरपालिका द्वारा निजी संस्थाओं से निविदाएं मंगाई गई थी, लेकिन अब तक कोई संगठन आगे नहीं आया है। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया की कोशिश की जाएगी जिससे आवारा कुत्तों पर काबू पाया जा सके।