FIR
File Photo

    Loading

    • डाक्टर की रिपोर्ट पर नर्सेस के खिलाफ अदखल पात्र मामला
    • नर्सेस ने डाक्टरों पर लगाया मारपीट का आरोप

    भिसी: स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर और नर्स के बीच ब्लड प्रेशर जांच को लेकर हुए विवाद का रुपांतर मारपीट में हो गया. जिसके बाद यह मामला भिसी थाने में पहुंचा और डाक्टर ने नर्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है. इस आधार पर थानेदार ने नर्स के खिलाफ अदखल पात्र मामला दर्ज किया है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 फरवरी को कल्हालगांव निवासी सुमन ठाकरे भिसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड प्रेशर (रक्तचाप) जांच के लिए आई थी. डा. प्रियंका कष्टी ने रक्तचाप जांच के लिए मरीज को नर्स बरवे के पास भेजा. किंतु नर्स बरवे ने मरीज को बताया कि रक्तचाप जांच की जिम्मेदारी डाक्टर की है इसलिए उसे पुन: डाक्टर के पास वापिस भेज दिया.

    डाक्टर कष्टी ने नर्स बरवे से इस संबंध में पूछताछ की. इसी बात को लेकर मरीज के सामने ही दोनों के बीच विवाद शुरु हो गया. इसके बाद डा. प्रियंका कष्टी ने मानधन पर कार्यरत वंदना बरवे और आरती भटेले नामक नर्स को अपने कार्यालय में बुलाकर डा. श्रीकांत काले और डा. कष्टी से मारपीट की ऐसा आरोप दोनों नर्सेस ने किया है.      

    इस संबंध में डा. कष्टी ने बताया कि सुमन ठाकरे के रक्तचाप जांच के लिए नर्स बरवे को कहा गया किंतु उसने जांच से इंकार कर दिया. इसका कारण पूछने पर उसने मरीज के सामने ही बेतुकी बातें शुरु कर दी. बाद में उसे केबीन में बुलाकर समझाने का प्रयास किया जहां नर्स ने मुझे और सहयोगी श्रीकांत काले के साथ ठीक ढंग से बात न कर देख लेने की धमकी दी. बाद में वरिष्ठ अधिकारियों से विचार विमर्श कर नर्स बरवे और भटेले को कारण बताओ नोटीस जारी करने के संबंध में चर्चा कर रहे थे, कि दोनों नर्स केबीन में आई और अपने शरीर पर स्पीरिट छिडककर आत्महत्या की धमकी दी. यह देखकर पुन: वरिष्ठ अधिकारी को सूचना दी और उनके निर्देशानुसार पुलिस को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुलाया. इसके पूर्व भी इन दोनों नर्सेस के संबंध में अनेक रोगियों ने मौखिक शिकायत की है. किंतु बार बार उन्हे समझा दिया जाता था. नर्स द्वारा मारपीट का आरोप झूठा होने की बात भी डाक्टर कष्टी ने कही है.

    इस संबंध में भिसी के थानेदार मनोज गभने ने बताया कि भिसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल अधिकारी डा. प्रियंका कष्टी और डा. श्रीकांत काले ने दोनों नर्सेस के खिलाफ भिसी थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है. इस आधार पर दोनों नर्सेस के खिलाफ अदखलपात्र मामला दर्ज किया गया है.