Corona Testing

    Loading

    अमरावती. शहर तथा जिले में कोरोना संक्रमण में कमी आने से जिले को लाकडाउन की पाबंदियों से राहत मिली है. लेकिन अनलाक में प्रशासन की कोरोना प्रतिबंधक कार्रवाईयां भी लॉक हो जाने के कारण शहर व जिले में कोरोना का डर गायब सा हो गया है. लोग खुले आम बगैर मास्क घूमने लगे है. सोशल डिस्टेंसिंग का दूर-दूर तक पालन नहीं किया जा रहा है. सैनिटाइजर का इस्तेमाल तो लगभग बंद ही हो गया है. अभी कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. इसीलिए प्रशासन कोरोना प्रतिबंधक नियमों का सभी से कड़ाई से पालन कराए यह मांग की जा रही है.

    आन स्पाट टेस्टिंग भी बंद 

    शहर में मनपा अंतर्गत सभी 5 जोन में चौराहों पर तथा प्रमुख क्षेत्रों में आन स्पाट कोरोना टेस्टिंग अभियान चलाया जा रहा था. डेली 400 से 500 लोगों की आन स्पाट कोरोना टेस्टिंग की जा रही थी. लेकिन विगत हफ्ते भर से यह आन स्पाट टेस्टींग भी बंद कर देने से लोग भी बेफ्रिक घूमते दिखाई देने लगे है. प्रशासन ने ही प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयों के कदम पीछे लेने से अब नागरिक भी कोरोना को हल्के में लेने लगे है. 

    मनपा की सैनिटाइजर मशीनें भी बंद 

    कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में कारगर भूमिका अदा करने वाले सैनिटाइजर का इस्तेमाल लगभग सभी ने बंद ही कर दिया है. महानगर पालिका में भी अब सैनिटाइजर का इस्तेमाल बंद है. मनपा की इमारत में महापौर कैबिन, नेता विपक्ष का कक्ष, सदन नेता दालन, निगमायुक्त कक्ष व अन्य कार्यालयों के बाहर आटोमैटिक सैनिटाइजर मशीनें लगाई गई थी. इनमें से एक भी मशीन में आज की तिथि में सैनिटाइजर भरा नहीं है. अधिकांश मशीने ही खराब होकर बंद पड़ी हुई है.