Mobile Tower
File Photo

    बडनेरा. नागपुर मिहान प्रकल्प के निर्माण में नियमों का उल्लंघन कर दी गई जमीन की निष्पक्ष जांच करने की मांग को लेकर बडनेरा-अमरावती रोड स्थित राज टाउनशिप के सामने लगे मोबाइल टावर पर मंगलवार की सुबह 11 बजे संदेश सिंघई(जैन) नामक युवक चढ़ गया. 100 से 125 फीट लंबे इस टावर पर करीब 50 फीट की उचाई पर चढ़कर संदेश सिंघई ने अपनी मांगों को पूरा करने गुहार लगाई. सूचना मिलते ही बडनेरा पुलिस वहां पहुंची. 

    करोड़ों की जमीन का इस्तेमाल नहीं

    कांग्रेस अल्पसंख्यक जिला उपाध्यक्ष पद पर कार्यरत संदेश सिंघई ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 17 मई 2021 को निवेदन दिया था. जिसमें बताया था कि महाराष्ट्र विमानतल कंपनी में पिछले कुछ वर्षों से नियमों का उल्लंघन हो रहा है. वर्ष 2016 में योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि फूड पार्क का निविदा निकालकर पतंजलि उद्योग समूह को मिहान में 234 हेक्टेयर जगह दी गई थी.

    बगैर स्टैम्प ड्यूटी एक चौथाई रकम में उपलब्ध करने का आरोप उसने लगाया. 1 करोड़ प्रति एकड़ कीमत वाली यह जगह विकसित न होने से कृषि क्षेत्र को चालना मिले इस उद्देश्य से कम कीमत में विमानतल के तत्कालीन अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने जगह के लिए अप्रोच रोड व बिजली यंत्रना का खर्च मिहान कंपनी कर रही है ऐसी बात कहीं थी.

    रामदेव से वापस ले जमीन

     18 माह में पतंजलि उद्योग समूह के फूड पार्क में उत्पादन करना बंधनकारक था. लेकिन इस करार को 4 साल बीत गए. लेकिन अभी भी एक हजार हेक्टेयर भी विकसित नहीं हुआ. इसीलिए इस मामले की गहन जांच करने की मांग बाबा रामदेव से जमीन वापस लेने की मांग संदेश सिंघई ने की. करीबन 2 घंटे चलते इस आंदोलन के बाद सीएम कार्यालय से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद संदेश स्वंयम टावर से निचे उतर आया.