kashmir-ani
Pic: ANI

    Loading

    श्रीनगर.  जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली दो अलग-अलग मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। कश्मीर घाटी के पुलवामा और बडगाम जिलों में शनिवार रात को ये मुठभेड़ हुईं।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के नाइरा इलाके में मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए जबकि एक आतंकवादी मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में मारा गया। उन्होंने बताया कि पुलवामा में हुई मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है।

    उन्होंने बताया कि चरार-ए-शरीफ में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल समेत अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की गयी है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद कमांडर जाहिद वानी समेत पांच आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान प्रायोजित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादी पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ों में मारे गए। जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तान आतंकवादी मृतकों में शामिल है। हमारे लिए बड़ी कामयाबी है।”