gurugram

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में गुरुवार को एक बहुमंजिला आवासीय इमारत (multi-storey residential building) का एक हिस्सा ढह गया था। इस हादसे में जहाँ एक की मौत हो गई है वहीं दो लोग मलबे में दब गए। घटना गुरुगाम सेक्टर 109 की है।

    मिली जानकारी के अनुसार किन्टेल्स पैराडिसो हाउसिंग कॉम्पलेक्स की छठी मंजिल के अपार्टमेंट के लिविंग रूम का एक फ्लोर सबसे पहले नीचे गिरा था। इसके बाद नीचे की छतें और फर्श धड़ाधड़ एक के बाद एक नीचे गिर गए। घटना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) के दस्तों ने मौके पर पहुंचकर अपना बचाव कार्य शुरू किया। इस घटना के बाद काफी संख्या में लोग वहां इकट्ठा हो चुके  थे।

    एक महिला के भी फंसे होने की आशंका

    इधर घटना पर अधिकारियों ने बताया कि, एलिवेटेड प्लेटफॉर्म के साथ अर्थ मूविंग यानी मलबा हटाने वाली मशीन और एक दमकल वाहन को भी तैनात किया गया था। वहीं उपायुक्त निशांत यादव ने कहा कि घटना में फिलहाल एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं मलबे में दबे एक व्यक्ति को बचाने के प्रयास जारी है जो अभी बेहोश है। उन्होंने कहा कि वहां एक महिला के भी फंसे होने की बड़ी आशंका है।

    मरम्मत के दौरान लापरवाही के चलते हुई घटना- आवास परिसर प्रबंधन

    वहीं घटना पर स्थानीय निवासियों का कहना है कि टावर ‘D’का एक हिस्सा ढह गया है। इस टावर को साल 2018 में बनाया गया था। परिसर में तीन और टावर हैं। 18 मंजिला टावर ‘D’ में चार बेडरूम के अपार्टमेंट हैं। वहीं आवास परिसर प्रबंधन ने गुरुवार शाम सात बजे के आस-पास हुई घटना के लिए मरम्मत के दौरान लापरवाही को ही जिम्मेदार बताया है।