DHONI-SHSHRUKH

    Loading

    विनय कुमार

    एमएस धोनी (MS Dhoni) को अपना आदर्श खिलाड़ी मानने वाले तमिलनाडु के ऑल राउंडर शाहरुख खान (Shahrukh Khan IPL), भारत के महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच फिनिशर बनना चाहते हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में जानदार प्रदर्शन करने वाले शाहरुख खान को वेस्ट इंडीज (West Indies vs India Series, 2022) के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल और T20 I सीरीज के लिए स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल हैं।  

    आपको याद दिला दें कि, रेगुलर कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) की कप्तानी में टीम इंडिया 6 फरवरी से पहली वनडे सीरीज खेलेगी। बेशक, शाहरुख खान एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। घातक तेज़ गेंदबाज तो वो हैं ही, जानदार बल्लेबाज भी हैं। और, अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। IPL Mega Auction-2022 में उनकी बेस प्राइस 40 लाख रुपए है।

    एमएस धोनी हैं शाहरुख़ के आइडियल 

    दाएं हाथ के आतिशी बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan IPL) ने कहा, “मैं एमएस धोनी (MS Dhoni) को आदर्श मानता हूं। और, खेल को उसी अंदाज़ में फिनिश करना चाहता हूं, जैसे उन्होंने भारत के लिए करते रहे। मैंने हमेशा धोनी ,,(Mahendra Singh Dhoni) को फॉलो किया है और मैं उनके जैसा फिनिशर (match finisher) बनना चाहता हूं। धोनी अपनी क्षमताओं से पूरी तरह वाकिफ हैं और उनकी बैटिंग की यही खासियत रही है कि वे खेल को अंज़ाम तक ले जाते हैं। आप खेल को जितना अंज़ाम के करीब ले जाएंगे गेंदबाजों पर उतना ही ज़्यादा प्रेशर होगा।”

    टीम को अपनी सौ फीसदी देना चाहता हूं

    शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने आगे कहा, “मैं क्रीज पर मानसिक तौर पर पूरी तरह से तैयार होकर जाता हूं और प्रेशर को लेकर नहीं सोचता। मैं शांति से अपना खेल खेलता हूं। मुझे मालूम है कि मैच की परिस्थितियों के मुताबिक गियर कैसे चेंज करना है। मैं हमेशा अपने टीम के काम आना चाहता हूं और अपनी सौ फीसदी देना चाहता हूं। जब आप टीम की बजाय अपने निजी प्रदर्शन के बारे में सोचते हैं, तो प्रेशर आपके चेहरे पर साफ़ नज़र आता है। मैं ख़ुद से आगे अपनी टीम को तवज्जो देता हूं।”

    ऑक्शन को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहा

    शाहरुख ख़ान (Shahrukh Khan) को ‘पंजाब किंग्स’ (Punjab Kings PBKS) ने IPL 2021 में 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। पिछले सीजन उन्होंने कुल खेले 11 मैचों में 21.85 की एवरेज से 153 रन बनाए थे। उस दौरान उन्होंने 134.21 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। उनके बल्ले से 10 छक्के भी निकले थे। 

    IPL Mega Auction-2022 12 और 13 फरवरी को होगा, जिसे लेकर उन्होंने कहा, “मैं ऑक्शन को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। फिलहाल मैं जीना चाहता हूं। मुझे जो भी मौका मिलेगा मैं लूंगा। मैंने ‘पंजाब किंग्स’ (Punjab Kings) में बहुत कुछ सीखा है। ‘पंजाब किंग्स’ (PBKS) ने IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले सिर्फ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को रिटेन किया है।