doda
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ आरही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के डोडा (Doda) जिले में गुंटी जंगलों के पास ठठरी गांव में आज सुबह करीब 4 बजे बादल फट (Cloud Burst) गया है। हालाँकि अब तक किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। वहीं इस घटना में कुछ गाड़ियां मलबे में दब गई थीं जिनके चलते हाईवे कुछ समय के लिए ब्लॉक रहा। 

    इस बाबत डोडा के SSP अब्दुल कायूम ने बताया कि गाड़ियों को निकाल लिया गया है और रास्ते पर आवागमन भी शुरू हो गया है। वहीं इसके पहले बादल फटने से कई वाहन मिट्टी में धंसे और हाईवे भी बंद हुए जिसको खोलने का कार्य किया जा रहा था ।

    गौरतलब है कि बीते शुक्रवार जहां, अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) के पास बादल फटने से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अभी भी 45 लोग लापता हैं। इसी बीच आज यानी शनिवार को सेना ने सुबह सुबह रेस्क्यू अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इसमें 6 लोगों को एयरलिफ्ट किया गया है। वहीं माउंटेन रेस्क्यू टीम कि यूनिट भी अब लापता लोगों की तलाश में जी जान से जुट गई है।

    हालाँकि इस घटना के बाद भी अमरनाथ यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की हिम्मत में कोई कमी नहीं देखि जा रही है। बीते शुक्रवार की देर रात को अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था जम्मू बेस कैंप से कश्मीर के बालटाल और पहलगाम बेस शिविरों के लिए रवाना हुआ है। लेकिन वहीं बालटाल और पहलगाम के आगे की यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है।