करीना कपूर का खुलासा, बोलीं- ‘बेटे तैमूर और जहांगीर के नाम को लेकर ट्रोल किया तो डर गई थी…’

    Kareena Kapoor reveals, said- ‘I was scared when I trolled about the names of sons Taimur and Jahangir…’: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना है कि जब उन्हें अपने बेटों तैमूर और जहांगीर का नाम रखने के लिए ट्रोल किया गया तो उन्हें ‘डर’ महसूस हुआ था। द गार्जियन के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में 40 वर्षीय अभिनेत्री ने अपनी गर्भावस्था के चरण, उनकी नई किताब ”करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल” और अपने बच्चों के नामों को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना (ट्रोलिंग) को लेकर बात की।

    अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर के दूसरे बेटे का जन्म इस साल 21 फरवरी को हुआ था। दंपति की उनके बच्चों के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर खासी आलोचना हुई थी। करीना ने ”जबरदस्त तरीके” से ट्रोल किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि ये वे नाम हैं जो उन्हें पसंद थे और इससे ज्यादा कुछ नहीं है। करीना ने ब्रिटिश अखबार से कहा, ” ईमानदारी से, यह वो नाम हैं जो हमें पसंद थे, इसके अलावा कुछ नहीं। ये सुंदर नाम हैं और वे सुंदर बच्चे हैं। यह समझ से परे है कि कोई बच्चों को ट्रोल क्यों करेगा? मैं इसे लेकर डर महसूस कर रही थी लेकिन मैने इससे अपना ध्यान हटाया और इससे पार पा सकी। मैं ट्रोल करने वालों के नजरिए से अपने जीवन को नहीं देख सकती।”

    इस जोड़ी ने 2016 में पैदा हुए अपने पहले बच्चे तैमूर के नाम का मीडिया के सामने खुलासा किया था, हालांकि जब उनके दूसरे बच्चे की बात आई तो उन्होंने ऐसा करने से परहेज किया। करीना और सैफ के दूसरे बेटे जहांगीर का नाम, जिसे जेह भी कहा जाता है, सोशल मीडिया पर तब सामने आया जब उनकी हालिया किताब का विमोचन हुआ।करीना ने बॉलीवुड में समान भुगतान और भाई-भतीजावाद को लेकर कभी ना समाप्त होने वाली बहस पर भी चर्चा की।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

     

    समान भुगतान के विषय पर करीना ने कहा कि बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने एक फिल्म के लिए अभिनेता के समान भुगतान के लिए आवाज उठानी शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह इससे कहीं बढ़कर सम्मान दिए जाने की बात है और महिलाओं को सम्मान दिया जाना चाहिए। अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि चीजों में बदलाव आ रहा है। (Bhasha)