सीईओ विक्रांत मोरे की मेहनत रंग लाई, औरंगाबाद छावनी परिसर आज तक कोरोना मुक्त

Loading

औरंगाबाद. एक तरफ औरंगाबाद शहर कोविड-19 को लेकर हॉटस्पॉट बना है. शहर में 1400 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए है. वहीं, दूसरी तरफ शहर के ही एक हिस्से के रूप में शामिल औरंगाबाद छावनी क्षेत्र आज तक कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त है. उसका सारा श्रेय छावनी परिषद के सीईओ विक्रांत मोरे को जाता है. 

उन्होंने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में जारी किए गए लॉकडाउन के प्रथम दिन से छावनी क्षेत्र में सख्त कदम उठाए है. यहीं कारण हैं कि छावनी परिसर में आज तक एक भी मरीज कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया.

सफाई का विशेष ध्यान रखा गया

लॉकडाउन जारी होते ही सीईओ विक्रांत मोरे ने औरंगाबाद छावनी क्षेत्र के सभी 7 वार्डों में सफाई पर विशेष लक्ष्य केन्द्रीत कर हर वार्ड में समय-समय पर दवाओं का छिड़काव जारी रखा हुआ है. हर दिन सुबह के समय  छावनी परिसर का दौरा करना यह उनके हर दिन के काम में शामिल है. मोरे ने अपने मातहत काम करनेवाले अधिकारियों व कर्मचारियों को लॉकडाउन का पालन करने के सख्त निर्देश दिए हुए है. यहीं कारण हैं कि आज तक औरंगाबाद छावनी परिषद परिसर में एक भी कोरोना संदिग़्ध मरीज भी नहीं मिला. छावनी के सारे काम समय पर करने के लिए सीईओ मोरे कटिबध्द है. जिससे छावनी वासियों को हर काम के लिए अपना समय बरबाद नहीं करना पड़ रहा है.

सब्जीमंडी में सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से पालन

छावनी के साप्ताहिक बाजार क्षेत्र में हर दिन सब्जी मंडी लगाई जा रही है. इस मंडी में तैनात छावनी परिषद के अधिकारी साजीद शेख सहित अन्य अधिकारी वहां आनेवाले हर खरीददार व सब्जी विक्रेता में सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर सख्ती बरत रहे है. जो खरीददार अथवा सब्जी विक्रेता बिना मास्क पहने मंडी में दाखिल हो रहा है, उसे मंडी के बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. बिना पुलिस बंदोबस्त में छावनी अधिकारियों के देखरेख में बड़ी आसानी से परिसर के नागरिक सब्जी व अन्य जरूरी सामग्री खरीद रहे हैं. इसी से प्रसन्न होकर सब्जी विक्रेताओं ने गुरुवार को छावनी परिषद के सीईओ विक्रांत मोरे का फुलों से स्वागत किया.